सोनभद्र : स्कूली छात्रों ने निकाली तिरंगा यात्रा, देशभक्तिमय हुआ माहौल Sonbhadra: School students took out tricolor yatra, patriotic atmosphere

Sonbhadra सोनभद्र : जिले के शक्तिनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम तहत राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज द्वारा नगर में गुरुवार सुबह तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। भारत माता की जय, वंदे मातरम और स्वतंत्रता सेनानी अमर रहें जैसे नारों से पूरा नगर देशभक्तिमय में हो गया।

Sonbhadra शक्तिनगर राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज के प्राचार्य डॉ बीके श्रीवास्तव के नेतृत्व में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने तिरंगा यात्रा निकालकर लोगों को हर घर तिरंगा अभियान के बारे में जागरूक किया।

Sonbhadra जिले के शक्तिनगर राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज से तिरंगा यात्रा शुरू होकर बलिया नाला मोहल्ला, एनटीपीसी आवासीय परिसर आदि जगहों से होते हुए इंटरमीडिएट कॉलेज पर समाप्त हुआ। छात्र छात्राओं के जोशीले देशभक्ति नारों से समूचा क्षेत्र गूंज उठा।

शक्तिनगर इंटरमीडिएट कॉलेज के प्राचार्य डॉ बीके श्रीवास्तव ने तिरंगा यात्रा के दौरान लोगों से अपील किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाह्न पर हर घर तिरंगा अभियान अंतर्गत इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर भारतवासी अपने-अपने घरों पर राष्ट्रध्वज तिरंगा को फहराकर देश व स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करें।

शक्तिनगर राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज के अध्यापक दुर्गेश पांडे ने कहा कि भारत का राष्ट्रध्वज गैस के गौरव एवं मूल्यों का प्रतीक है। आजादी के इस अमृत महोत्सव पर जब देश के हर घर पर राष्ट्रध्वज तिरंगा लहराएगा तो निश्चित तौर पर यह भाव उत्सव का माहौल पैदा करेगा। हर घर तिरंगा अभियान को सभी नगरवासी पावन उत्सव के रूप में मनाएं और अपने घरों पर राष्ट्रध्वज फहराकर देश के प्रति अपने सम्मान और स्नेह को प्रदर्शित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here