बलिया ब्यूरो चीफ अनिल सिंह


बलिया – प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय बैरिया में गुरुवार के दिन राज योगनी दादी प्रकाशमणि जी की 15 वा स्मृति दिवस ‘विश्व बन्धुत्व’ दिवस के रुप में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया ।कार्यक्रम की शुरुआत बैरिया शाखा की मुख्य संचालिका ब्रम्हाकुमारी कुमारी बहन पुष्पा दीदी व बहन समता दीदी ने ग्रा0प0ए0 बैरिया के तहसील अध्यक्ष सुधिर सिंह , जिला उपाध्यक्ष अनिल सिंह ,सतेंद्र पांडे, के साथ राज योगिनी दादी प्रकाशमणि जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों को अंग वस्त्र से सम्मानित किया गया। ब्रह्माकुमारी के भाई बहनों संग स्थानीय लोगों व समाजसेवियों ने भी योग ध्यान में बढ़ चढ़ कर सहभागिता की ।

इस कार्यक्रम को बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया । ब्रम्हाकुमारी बहन समता दीदी ने पूरे विस्तार से राज योगनी दादी प्रकाश मणि जी के जीवन परिचय बतलाते हुए कहा कि दादी जी ने ब्रम्हा बाबा के दिशा निर्देशन में देश के प्रत्येक प्रान्त के हर जिला के साथ ही विश्व के 140 देशों में संस्था का कार्य को आगे बढ़ाया । बैरिया स्थित संस्था की मुख्य संचालिका ब्रह्माकुमारी पुष्पा बहन ने अपने संबोधन में कहा कि दादी जी पूरे विश्व को प्रकाशमय करने वाली, परमपिता परमात्मा की महान दिब्य ज्योति आत्मा थी ।

उनके बारे में बताना सूर्य को दिया दिखाने जैसा है। उनके यश कृति को बताने के लिए शब्दकोष में कोई शब्द नही है। उनके बताए मार्ग पर चलना ही हम सब के जीवन का लक्ष्य है । कार्यक्रम में भाई अजय दुबे जी , अर्जुन साह, सहित क्षेत्र के सैकड़ो भाई बहन उपस्थित रहे । सभी लोगों ने दादी जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किया । इस दौरान बैरिया शाखा के अजय भाई जी ने आए हुए सभी अतिथियों और ब्रह्माकुमारी के सभी भैया बहनों का आभार व्यक्त किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here