गंगा की उतरती लहरों में स्पर के नोज का कुछ हिस्सा हुआ समाहित,बचाव कार्य में जुटा विभाग 

बलिया ब्यूरो चीफ अनिल सिंह

बलिया – गंगा की उतरती लहरे रामगढ़ में एनएच 31 के सुरक्षा में बने लगभग 11 करोड़ रुपए की लागत से बने स्पर के नोज के पूरब साइड डाउन स्टिम्म पर लगभग एक तिहाई हिस्सा शनिवार की रात्रि में अपने आगोश में ले लिया । जिससे अफरा तफरी मच गया स्पर पर कटान रोधी कार्य कर रहे मजदूर भी दहशत में आ गए। सूचना पर पहुचे बाढ़ विभाग के अधिकारियों ने स्थानीय ठेकेदारों से मिलकर रात्रि में ही जेसीबी लगाकर बोल्डर डालना सुरु कर दिया ।

इसके बाद जैसे तैसे मजदूरों द्वारा जाली में बोल्डर डालकर पानी मे गिराने लगे । स्पर का बचाव कार्य अभी भी जारी है । एक वर्ष पहले ही बिभाग द्वारा तैयार किया गया 27,500 किमी पर रामगढ़ में बने स्पर के निर्माण कार्य में लूट खसोट के साथ मानक की खूब धज्जियां उड़ाई गयी । जिस कारण एक वर्ष भी गंगा के बाढ़ को नही झेल सका बिभाग द्वारा बनाया गया स्पर का नोज ।

पिछले सात दिनों से लगातार कटान रोकने के लिए स्थानीय ठेकेदारों के साथ बिभाग लगा हुआ है । लेकिन गंगा की लहरें उसे अपने आगोश में लेती जा रही हैं । स्थानीय लोगों का कहना है कि कटान रोधी कार्य करने के नाम पर बिभागीय अधिकारी और ठेकेदार हमेशा से ही सरकारी धन को लूटने में माहिर हैं । जो हर सालदेखने को मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here