रेवती में ब्रह्माकुमारी बहनों द्वारा नव दुर्गा की चैतन्य झांकी में विधायक केतकी सिंह ने किया आरती पूजन MLA Ketki Singh performed aarti worship in the Chaitanya tableau of Nav Durga by Brahma Kumaris sisters in Revati

बलिया ब्यूरो चीफ अनिल सिंह

बलिया – नवरात्र के पावन पर्व पर बड़े ही धूमधाम से हर घर में पूजी गयी नव दुर्गा । जिले के सभी क्षेत्रों के भब्य पंडालों में सजी हुई हैं माता की मूर्ति ।

वही जिले के रेवती में बस स्टैंड के पास प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय शाखा रेवती की बहनों द्वारा अदभुत नव दुर्गा की चैतन्य झांकी सजाई हैं । कार्यक्रम का उद्घाटन

सोमवार को जिले की फायर ब्रांड नेता बांसडीह विधायक केतकी सिंह ने फीता काटकर ,दीप प्रज्वलित कर नारियल फोड़ने के साथ साथ पंडाल में सजी हुई नव दुर्गा की चैतन्य मूर्तियों की पूजा अर्चना करते हुए आरती उतारकर झांकी के कर्यक्रम की सुरुवात किया ।

इस दौरान ब्रह्माकुमारी शाखा रेवती की संचालिका बी के कबिता बहन और शाखा बैरिया की मुख्य संचालिका बी के पुष्पा बहन ने विधायक केतकी सिंह को फूल माला , अंगवस्त्र व परमपिता परमात्मा शिव बाबा का स्मृति चिन्ह का सौगात देकर सम्मानित किया । साथ ही साथ मौके पर मौजूद पत्रकार सिंधु तिवारी ,अनिल सिंह सहित अनेक अतिथियों को ईष्वरीय सौगात देकर सम्मानित किया । सैकड़ो की संख्या में मौजूद लोगों ने माता रानी के खूब जयकारे लगाए।

विधायक ने ब्रह्माकुमारी बहनों द्वारा नव दुर्गा की चैतन्य मूर्तियों को देखकर आत्म विभोर होकर अपने संबोधन में कहा निश्चित रुप से आप ब्रह्माकुमारी बहनों ने अपनी सेवा भाव से समाज को जागृत करने का कार्य किया है। आप की सेवा भावना अतुल्य है ।

बी के समता बहन ने विस्तार से प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के बारे में लोगों को बताया । वही बि के पुष्पा बहन ने मौजूद लोगों से कहा कि यह शिव शक्ति नव दुर्गा स्वरुपों से आप सभी भाई बहन अपने जीवन से काम, क्रोध,मद ,लोभ,ईर्ष्या, द्वेष,कलेस जैसे अनेक विकारों रुपी असुरों का परित्याग कर अपने जीवन में सुख समृद्धि व शांति लाए । आज पूरा भारत सुख समृद्धि से भरा है । पर हर ब्यक्ति मानसिक तनाव में जी रहा है।

जरुरत है कि राजयोग के द्वारा आत्मा से परमात्मा का तार जोड़कर मेडिटेशन के द्वारा घर घर में शांति स्थापित करना । इस दौरान बी0 के0 अजय भाई जी ,बी0,के0 रामजी भाई ,राजू भाई ,श्रीराम भाई , जीउत भाई , किशुनदेव भाई सहित स्थानीय अनेकों लोग उपस्थित रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here