Apple का नया सीरीज आईफोन 14 (iphone 14) अपनी लॉन्चिंग की वजह से लगातार खबरों में बना हुआ है। आधिकारिक लॉन्च से महीनों पहले iPhone 14 के ज्यादातर फीचर्स सामने आ गए हैं। आईफोन 14 सीरीज को इस साल सितंबर में लॉन्च होने की उम्मीद है। अब इसी बीच iPhone 14 प्रो मॉडल के कुछ फीचर्स लीक हुए है। TrendForce की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले 2022 iPhone 14 सीरीज में दो अलग-अलग प्रोसेसर शामिल किये जायेंगे। आमतौर पर, फ्लैगशिप मॉडल एक ही चिपसेट प्रदान करता है। प्रो मॉडल में अतिरिक्त GPU कोर होता है। इस बार, चीजें अलग होने जा रही हैं।

TrendForce का दावा है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max नए A16 बायोनिक चिपसेट के साथ आएंगे। अन्य दो iPhone मॉडल, iPhone 14 और iPhone 14 Max में iPhone 13 का A15 बायोनिक चिपसेट होने की बात कही गई है।

इसके अलावा, TrendForce रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone 14 मॉडल 6GB रैम के साथ आएंगे, जबकि iPhone 13 मॉडल में 4GB RAM मौजूद है। आईफोन 14 और आईफोन 14 प्रो में 6.1 इंच का डिस्प्ले शामिल किया जा सकता है, जबकि आईफोन 14 मैक्स और आईफोन 14 प्रो मैक्स में 6.7 इंच का डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। हेंडसेट में फोटोग्राफी के लिए iPhone 14 Pro और Pro Max 48MP के साथ ट्रिपल-कैमरा सेटअप होने की संभावना है। जबकि iPhone 14 और iPhone 14 Max में फोटो खींचने के लिए 12MP के डुअल-कैमरा सेटअप के साथ आने की संभावना है।

लीक रिपोर्ट्स की मानें तो IPhone 14 सीरीज को 13 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि एप्पल कंपनी की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक तौर पर जानकारी सामने नहीं आई है। इसलिए आंख बंद करके लीक रिपोर्ट्स पर यकीन करना हमारे लिए भी थोड़ा मुश्किल होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here