समय के साथ ही डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में अगर आपके पास थी बिजली पाना चाहते हैं तो ये Solar Generator आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं। इनमें इनबिल्ट बैटरी दी होती है, जिसे चार्ज करके इस्तेमाल किया जा सकता है। ये सोलर जनरेटर पोर्टेबल साइज वाले हैं पर इनमें आपको पूरे घर की डिवाइस चलाने वाले दमदार सोलर इनवर्टर भी मिल जाएंगे।

इनमें से कुछ सोलर जनरेटर तो 500 वाट तक का आउटपुट भी देते हैं। इन्हें चार्ज करने में आपको सिर्फ सनलाइट की जरूरत है और किसी इंधन पर पैसा नहीं खर्च करना है।

SR Portables Solar Generator (Thia) :

यह पोर्टेबल सोलर जनरेटर कहीं भी आसानी से कैरी किया जा सकता है। इसमें आपको इनबिल्ट इनवर्टर मिल रहा है। यह यूपीएस और पीवी चार्जर की तरह भी काम करता है। इस जनरेटर में आपको 5 वाट की पावर वाली एलइडी लैंप और 1.5 वाट की पावर वाली टॉर्च भी मिल रही है। इसे आप लैंप, पंखा, एलईडी टीवी, रेफ्रिजरेटर और लैपटॉप चलाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

WorldCare® Energy Storage Portable Power Solar Generator with Adapter:

ये 300 वाट की पावर वाला पोर्टेबल पावर सोलर जनरेटर है। इसमें आपको 81000MAh की स्टोरेज वाली सोलर चार्जिंग बैटरी मिल रही है। यह काफी ज्यादा छोटे साइज में है और दमदार जनरेटर है। इसे एक बार चार्ज करके हम घंटों बल्ब जलाने के लिए और पंखे चलाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इस सोलर पावर जनरेटर के साथ आपको एडॉप्टर भी मिल रहा है।

SARRVAD Portable Solar Power Generator S-150 :

यह 150 वाट तक का आउटपुट देने वाला रेड कलर का जनरेटर है। इसमें आपको तीन यूएसबी पोर्ट और एलइडी फ्लैश लाइट भी दी गई है। इस सोलर जनरेटर में आपको 42000mAh 155Wh की बैटरी मिल रही है, जो लंबा बैकअप देती है। इससे आप आईफोन 8 को लगातार आठ बार चार्ज कर सकते हैं। इस जनरेटर से मिनी फैन भी चला सकते हैं और कई सारे एलईडी बल्ब जला सकते हैं।

Pick Ur Needs® Portable Solar Panel Generator :

ये मिनी साइज वाला पोर्टेबल सोलर पैनल जनरेटर है। इसके साथ आपको यूएसबी चार्जिंग केबल भी मिलती है। यह जनरेटर आपके कई सारे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट को चार्ज करने के काम में आ सकता है। इसे घर की लाइटिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। एबीएस प्लास्टिक से बने इस जनरेटर में इमरजेंसी लाइटिंग लैंप भी दी गई है। इसे आप अपने साथ कहीं भी ले जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here