Reliance Jio 5G Network : आपभी ऐसे जिओ के ग्राहंक हैं जिन्हें Jio के 5G बीटा ट्रायल का हिस्सा बनने के लिए Jio वेलकम ऑफर प्राप्त हुआ है। तो जानकारी के लिए बताना चाहते है की नेटवर्क इंटेलिजेंस से ग्लोबल लीडर Ookla ने ग्राहकों को Jio और Airtel की 5G स्पीड डेटा की स्केपीड के बारे में जानकारी शेयर किया है। Ookla ने 5G स्पीडटेस्ट द्वारा एकत्र किए गए डेटा के अनुसार दिल्ली में, Jio 598.58 Mbps की औसत डाउनलोड स्पीड देने में सक्षम है। दूसरे शहरों में रिलायंस जियो के 5जी नेटवर्क के स्पीड डेटा को जून महीने में चेक किया गया था।

Jio 5G Speed Data in Delhi

Reliance Jio ने 5G नेटवर्क बीटा ट्रायल शुरू कर दिया है जिसमें बीटा ट्रायल के लिए आमंत्रित किए गए यूजर्स की संख्या बहुत कम प्रतीत हो रही है और समय के साथ उसमें युजर्स भी बढ़ते रहेंगे। Jio ने इस 5G ट्रायल की घोषणा नई दिल्ली, कोलकाता, वाराणसी और मुंबई में की है। Ookla  के अनुसार कोलकाता में जियो द्वारा दी जाने वाली औसत डाउनलोड स्पीड 482.02 एमबीपीएस थी। मुंबई और वाराणसी में Jio द्वारा दी गई औसत डाउनलोड गति 515.38 एमबीपीएस और 485.22 एमबीपीएस थी। दिल्ली में औसत डाउनलोड गति 598.58 एमबीपीएस दर्ज की गई है।

यूजर्स के पास 5G Smartphone होना चाहिए

Reliance Jio 5G SA (स्टैंडअलोन) डिप्लॉय कर रहा है जिसका अर्थ 5G कोर पर चलेगा और मौजूदा LTE कोर पर निर्भर नहीं होगा। MyJio ऐप पर Jio यूजर्स 5G के लिए इंविटेशन की जांच कर सकते हैं। यूजर्स को ध्यान देने की बात यह है की 5G का उपयोग करने के लिए स्मार्टफोन के सेटिंग्स में 5G सक्षम होनी चाहिए और प्रत्येक डिवाइस में 5G SA का समर्थन नहीं करता है। लेकिन ओईएम 5G SA कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने के लिए स्मार्टफोन के लिए OTA (ओवर-द-एयर) अपडेट रोल आउट करने पर काम चल रहा है और वो भी बहुत जल्द ही अधिक डिवाइस Jio के 5G को सपोर्ट करेंगे। Jio ने अपनी 5G सेवाओं को ट्रू 5G SA ब्रांडेड के साथ आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here