Sim Card tips : कोई भी बगैर सिम कार्ड का अपना स्मार्टफोन नहीं चला सकता, सिम कार्ड में ही आपके प्लान्स एक्टिवेट होते हैं जिसकी बदौलत आप कॉलिंग-इंटरनेट का आनंद लेते हैं। कई बार आपने देखा होगा की स्मार्टफोन में इंटरनेट का इस्तेमाल करते समय साथ ही कॉलिंग करते समय आपको काफी मुश्किल होती है और आप इसके पीछे का कारण नहीं जान पाते हैं। अगर आप इसके बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सिम कार्ड को गलत तरह से इस्तेमाल करने की वजह से इंटरनेट और कॉलिंग बंद हो सकती है।

सिम स्लॉट चेंजेस से बचे नहीं तो बंद हो जाएगी स्पीड

अगर आप हाई स्पीड में इंटरनेट और कॉलिंग का आनंद लेना हर कोई चाहता है। मोबाइल में कुछ लोग अपने प्राइमरी सिम कार्ड को सिम स्लॉट टू में लगा लेते हैं लेकिन ऐसा करने से इंटरनेट की स्पीड प्रभावित के साथ-साथ कॉलिंग भी खराब हो सकती हैं। अगर आप हाई स्पीड इंटरनेट चलाना चाहते हैं तो आपको हमेशा सिम कार्ड को प्राइमरी सिम स्लॉट या नहीं स्लॉट वन में ही लगाना चाहिए। ऐसा करने से इंटरनेट की बेहतरीन स्पीड मिलेगी साथ ही हाई क्वालिटी में कॉलिंग होगी।

सिम कार्ड को रखे साफ-सुथरा

सिम कार्ड क्लीनिंग के बारे में शायद आपने पहली बार सुना होगा लेकिन यह काफी जरूरी होता है। जब भी सिम कार्ड को बाहर निकालते हैं तो थोड़ी बहुत गंदगी इस पर लग ही जाती है। ऐसे में अगर इसे साफ किए बगैर ही सिम कार्ड को स्मार्टफोन में लगा दे तो स्मार्टफोन सिम कार्ड को रीड नहीं कर पाएगा और कॉलिंग और इंटरनेट के दौरान काफी समस्या आएगी।

सिम कार्ड डैमेज होने से रहें सुरक्षित

आपको सिम कार्ड अपने स्मार्टफोन में लगाते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इसमें किसी तरह का स्क्रेच ना हो, क्योंकि अगर सिम कार्ड में किसी तरह का डैमेज हो जाता है तो यह की तरह से काम नहीं करेगा और इंटरनेट और कॉलिंग बंद हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here