Google Chrome : हमारे हर छोटे-बड़े सवाल का जवाब किसी के पास हो या न हो, गूगल के पास जरूर होता है। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल हम सभी डिवाइसेज पर करते हैं। इंटरनेट की दुनियां में कई सारे सर्च इंजन हैं जिन्हें यूज किया जा सकता है जिसमें गूगल क्रोम भी शामिल है। हम आपको कुछ ऐसे लैपटॉप्स और कंप्यूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें एक फिक्स्ड डेट कर देने के बाद गूगल क्रोम नहीं इस्तेमाल किया जा सकेगा।

अब Google Chrome सर्च बंद?

कंपनी ने एक सपोर्ट फोरम में अनाउन्स किया है कि गूगल क्रोम विंडोज के कुछ खास सीरीज पर काम नहीं करेगा और इसलिए लोगों को एक नय सिस्टम भी खरीदना पड़ सकता है। ये तब होगा जब 7 फरवरी, 2023 के आस-पास Google Chrome v110 रिलीज कर दिया जाएगा। उस समय गूगल क्रोम ब्राउजर कई पीसी और लैपटॉप्स पर काम करना बंद कर देगा।

जाने किस डिवाइस में Google Chrome नहीं करेगा काम

डेट्स की बात करें तो रिपोर्टी के हिसाब से 10 जनवरी, 2023 से माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 7 ईएसयू और विंडोज 8.1 पर गूगल क्रोम का सपोर्ट हटा लिया जाएगा। सपोर्ट पेज पर गूगल ने यह कहा है कि क्रोम के पुराने वर्जन्स तो इन डिवाइसेज पर काम करेंगे लेकिन क्रोम के लिए इन डिवाइसेज पर अपडेट्स नहीं आएंगे। यदि आपको रेग्युलर अपडेटट्स और नए वर्जन चाहिए हैं तो आपको ऐसे डिवाइसेज यूज करने होंगे जो विंडोज 10 और विंडोज 11 पर काम करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here