Elon Musk का बड़ा ऐलान, नए यूजर से शुल्क और इन्हें मुफ्त सब्सक्रिप्शन

Elon Musk का बड़ा ऐलान, नए यूजर से शुल्क और इन्हें मुफ्त सब्सक्रिप्शन

Elon Musk एक बार फिर बड़ी तैयारी कर रहे हैं। एक्स यूजर को अब कोई भी सामग्री पोस्ट करने के लिए भुगतान करना पड़ सकता है। एक्स, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कोई भी कंटेंट पोस्ट करने के लिए यूजर्स से एक छोटा सा शुल्क लिया जाना चाहिए। इससे पहले भी मस्क ने एक बड़ा बदलाव करते हुए यूजर्स से एक्स पर वेरिफाइड बेज यानी ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन लेने को कहा था।

नए यूजर से पोस्ट के लिए लिए जायेंगे शुल्क : Elon Musk

उन्होंने यह भी कहा कि फर्जी और बॉट खातों के कारण उपलब्ध नेमस्पेस भी भर जाता है, जिससे कई अच्छे हैंडल खाली रह जाते हैं। एक्स को नए यूजर से सामग्री पोस्ट करने के लिए कुछ शुल्क लेना चाहिए। 3 महीने के बाद ही वे एक्स पर मुफ्त में कुछ पोस्ट कर पाएंगे। पिछले साल अक्टूबर में न्यूजीलैंड और फिलीपींस में नए असत्यापित उपयोगकर्ताओं के लिए $1 वार्षिक शुल्क की घोषणा की थी। इससे पहले मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने बड़ी संख्या में फर्जी अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगाया था।

इन यूजर को मुफ्त मिलेगा सब्सक्रिप्शन

एक्स पर बॉट और फर्जी अकाउंट डिलीट करने के बाद कई यूजर्स के फॉलोअर्स की संख्या में भारी गिरावट देखी गई। एक्स से फर्जी और बॉट अकाउंट हटाने का काम चल रहा है। मस्क ने यह नहीं बताया कि उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कितने फर्जी या बॉट यूजर्स हैं। लेकिन कुछ दिन पहले एलन मस्क ने घोषणा की थी कि जिन यूजर्स के पास 2,500 या उससे ज्यादा वेरिफाइड फॉलोअर्स हैं, उन्हें विल सब्सक्रिप्शन का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

Also Read : Samsung Galaxy C55 5G स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 SoC के साथ हो रहा लॉन्च

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *