Google ने Maps में लॉन्च किया आपातकालीन का न्यू Version

Google ने Maps में लॉन्च किया आपातकालीन का न्यू Version

Google : दुनिया भर की कंपनियां नई टेक्नोलॉजी लाने की होड़ में लगी हुई हैं। इस बीच गूगल ने मैपिंग ऐप में एक चौंकाने वाला फीचर पेश किया है। नए फीचर से सैटेलाइट कनेक्टिविटी में सुधार होगा। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक डिवाइस में सेल्युलर नेटवर्क और वाई-फाई नहीं है तो भी सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है। Google मानचित्र उपग्रह कनेक्शन सुविधा का केवल बीटा संस्करण 11.125 जारी किया गया है।

Google से इतने समय तक होगा लोकेशन शेयर

इससे यूजर्स अपनी लोकेशन की जानकारी गूगल मैप्स पर ही शेयर कर सकते हैं। इस अपडेट का यूजर्स जल्द ही इस्तेमाल कर पाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, नए फीचर के तहत यूजर्स गूगल मैप्स के जरिए दिन में केवल 5 बार 15 मिनट के अंतराल पर अपनी लोकेशन शेयर कर पाएंगे। यह सेलुलर नेटवर्क की कमी वाले क्षेत्रों में अपने स्थान की जानकारी साझा करने का एक वैकल्पिक तरीका है।

आपातकालीन स्थिति में काम करेगा गूगल मैप

Google ने अभी तक इसके रोलआउट के बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। यह भी नहीं बताया गया है कि एंड्रॉइड डिवाइस से कितने समय तक कनेक्ट रहेगा। गूगल मैप्स पर सैटेलाइट कनेक्टिविटी किसी भी आपातकालीन स्थिति में काफी उपयोगी साबित हो सकती है। इस फीचर की मदद से यूजर्स आसानी से संचार सेवाएं जारी रख सकते हैं।

Also Read : Meta के CEO ने बताया की AI नया संस्करण लॉन्च है काफी बेहतर

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *