अपर कलेक्टर ने की सीएम हेल्प लाईन में दर्ज शिकायतो की समीक्षा

अपर कलेक्टर ने की सीएम हेल्प लाईन में दर्ज शिकायतो की समीक्षा

विभागीय अधिकारी एल 1 लेबल पर ही प्राथमिकता से कराये शिकायतो का निराकरण:- श्री गुप्ता

सिंगरौली ~:   अपर कलेक्टर श्री पी.के सेन गुप्ता ने सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर संतुष्टि के साथ निराकृत करने के निर्देश दिए।
अपर कलेक्टर ने अधिकारियों निर्देश दिये कि सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों की नियमित समीक्षा करें। शिकायतकर्ता से संपर्क कर शिकायत की वास्तविक स्थिति के आधार पर गुणवत्ता पूर्ण निराकरण सुनिश्चित कराए। कोई भी शिकायत अन-अटेंडेड नहीं रहनी चाहिए।उन्होंनें निर्देश दिये कि विभाग प्रमुख 50 दिवस, 100 दिवस से अधिक समय से लंबित शिकायतों की स्वयं निगरानी रखें तथा शिकायतों की संख्या के आधार पर आवश्यक प्रक्रियात्मक सुधार करें जिससे शिकायतों की संख्या में कमी आए। उन्होने निर्देश दिये कि अधिकारी यह सुनिश्चित करे शिकायतो का निराकरण एल1 लेबल पर ही कर दिया जाये। तथा यह भी देखे कि शिकायत जिस माह में हुई है उसका निराकरण उसी माह में किया जाये।
बैठक के दौरान जिला आपूर्ति अधिकारी पी.सी चन्द्रवंशी, सीएमएचओ एन.के जैन, जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनुराग मोदी , कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग संतोष चौरसिया, सहकारिता अधिकारी पी.के मिश्रा, नगर निगम के अधिकारी व्हीपी उपाध्याय, एलडीएम नितिन पटेल, लोक सेवा प्रबंधक रमेश पटेल सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
कृषि विज्ञान केन्द्र देवरा के प्रांगण में कलेक्टर ने एक पेड़ मॉ के नाम अभियान के तहत किया पौधारोपण
सिंगरौली 6 सितम्बर 2024/ एक पेड़ मां के नाम अभियान पर्यावरण की सुरक्षा और समृद्धि के लिए समर्पित है । एक पेड़ मां के नाम अभियान आक्सीजन की मात्रा बढ़ाने, धरती का तापमान कम करने, भूजल स्तर को ऊपर लाने और प्रदूषण नियंत्रण में महत्वपूर्ण योगदान करने में समर्थ होगा। इसी को चरितार्थ करने के लिए कलेक्टर श्री चन्द्रशेखर शुक्ला, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेश के द्वारा कृषि विज्ञान केन्द्र देवरा में पौधा रोपण किया गया। इस दौरान कृषि विज्ञान केन्द्र देवरा के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *