WhatsApp पर अब टाइप करते ही रेडी हो जायेगा तस्वीर, AI का है कमाल

WhatsApp पर अब टाइप करते ही रेडी हो जायेगा तस्वीर, AI का है कमाल

WhatsApp के लिए AI फीचर जारी किया गया है। यूजर इसका उपयोग करके अपनी पसंद की तस्वीर बना सकेंगे और अपने प्रियजनों को भेज सकेंगे। यह AI फीचर Meta AI के LAMA 3 लैंग्वेज मॉडल पर काम करेगा। मार्क जुकरबर्ग की कंपनी का दावा है कि यह अब तक का सबसे शक्तिशाली एआई मॉडल है। इस एआई मॉडल का इस्तेमाल मेटा के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के लिए किया जाएगा।

WhatsApp में टाइप करते ही फोटो हो जायेगा रेडी

व्हाट्सएप पर लाए गए फीचर्स से यूजर वास्तविक समय में टेक्स्ट से तस्वीर उत्पन्न करने में सक्षम होंगे। यह सुविधा फिलहाल केवल अमेरिकी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। जल्द ही इसे अन्य क्षेत्रों के यूजर्स के लिए भी जारी किया जा सकता है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस LAMA 3 मॉडल के कारण, जैसे ही यूजर अपने चैट में टाइप करना शुरू करेंगे, वैसे ही टाइप किए गए शब्दों के आधार पर एक छवि उत्पन्न करेगा।

इससे मिलेगी आपको हाई क्वालिटी इमेज

यह फीचर इतना शक्तिशाली है कि आप ध्वनि बदलेंगे, दृश्य छवि भी बदल जाएगी। यह हाई रिजॉल्यूशन वाली तस्वीरें तैयार कर सकता है। ये  फिलहाल केवल बीटा यूजर्स के लिए जारी किया गया है। इसके अलावा कंपनी कई और AI आधारित फीचर्स पर काम कर रही है। कंपनी ने अपडेट के साथ फोटो के साथ-साथ वीडियो जेनरेशन फीचर भी जोड़ा है। इसके अलावा खोज करने की अनुमति देगा।

Aslo Read : Apple के लेटेस्ट फोन पर तगड़ा ऑफर, आज ही 15,999 रुपये में खरीदें

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *