Apple अपना नया iPhone 16 सीरीज करने के लिए तैयार, मिलेगा AI फीचर्स

Apple अपना नया iPhone 16 सीरीज करने के लिए तैयार, मिलेगा AI फीचर्स

Apple इस साल iPhone 16 सीरीज लॉन्च करने की योजना बना रही है। नए आईफोन में जेनेरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जोड़ने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह iOS 18 में उन्नत भाषा मॉडल और जेनरेटिव AI जोड़ने के लिए OpenAI के साथ चर्चा शुरू कर दी है। यह पूरी कवायद ChatGPT निर्माता की तकनीक को एकीकृत करने के लिए Apple के साथ संभावित सौदे के संदर्भ में की जा रही है।

Apple की गूगल से भी चल रही बात

एक तरफ Apple OpenAI के साथ काम कर रहा है तो दूसरी तरफ Google की पैरेंट कंपनी Alphabet के साथ भी चर्चा चल रही है। यह चर्चा Google जेमिनी चैटबॉट के बारे में है। कंपनी iOS 18 में AI फीचर लाने के लिए सभी संभावित विकल्प तलाश रही है। फिलहाल कंपनी ने यह तय नहीं किया है कि एआई के लिए किन कंपनियों के साथ साझेदारी की जाए।

OpenAI या Google?

Apple OpenAI या Google के साथ एक समझौते पर पहुंचने की कोशिश करेगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो कंपनी दूसरी कंपनी का रुख कर सकती है। नए iPhone 16 सीरीज मॉडल में AI फीचर्स उपलब्ध कराने के लिए निर्णय लेने की जरूरत है। Apple अपने iPhone यूजर्स की प्राइवेसी और सुरक्षा के लिए जाना जाता है। इसलिए AI फीचर्स के साथ प्राइवेसी और डेटा सुरक्षा बनाए रखना कंपनियों के लिए एक बड़ी चुनौती है।

Also Read : Power Bank : अब बार-बार अपना स्मार्टफोन चार्ज करने से मिलेगा निजात

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *