Viral Video : टीवी से निकलता है सोना और रातों-रात बन जायेंगे आमिर ?

Viral Video : टीवी से निकलता है सोना और रातों-रात बन जायेंगे आमिर ?

Viral Video : इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक पुराने टीवी से सोना निकलता है। आप इसे सच मान रहे हैं तो सोना मिल सकता है, अगर आप इसकी सच्चाई देखेंगे तो इस पर यकीन करना मुश्किल है।अब सवाल आता है कि क्या एक पुराने डिब्बे वाला टीवी सच में आपको अमीर बना सकता है। क्या सच में यहां से सोना निकालना संभव है? आपको बता दें कि अगर आप पुराने टीवी को खोलेंगे तो उसके सभी पार्ट्स आपके सामने आ जाएंगे। तांबे का उपयोग भागों को जोड़ने के लिए किया जाता है।

टीवी, एसी और पंखों में होता है तांबे का उपयोग

तांबे का उपयोग टीवी, एसी और पंखे जैसी बिजली से चलने वाली चीजों को जोड़ने के लिए किया जाता है। क्योंकि तांबा विद्युत का अच्छा सुचालक है। मुक्त इलेक्ट्रॉन धातु में घूम सकते हैं और धातु बिजली का संचालन कर सकती है।

इंस्टाग्राम पर  हो रहा Viral Video

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक वायरल वीडियो में एक शख्स टीवी को हथौड़े से तोड़ता नजर आ रहा है, शख्स का कहना है कि टीवी जितना पुराना होगा, उसमें सोने का इस्तेमाल उतना ही ज्यादा होगा. उस आदमी ने टीवी के सभी हिस्सों के साथ खेला और दावा किया कि यह सोना है। इस वीडियो के कमेंट्स में कई लोगों ने मजाक उड़ाया तो कुछ ने उन्हें गलत साबित कर दिया. यह सोना नहीं है, जैसा कि ऊपर बताया गया है, तांबे का इस्तेमाल टीवी और एसी जैसे बिजली से चलने वाले सभी उत्पादों में किया जाता है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *