OpenAI ने लॉन्च किया चैट इतिहास फीचर, अब याद रखने का झंझट दूर

OpenAI ने लॉन्च किया चैट इतिहास फीचर, अब याद रखने का झंझट दूर

OpenAI ने सभी के लिए ChatGPT का चैट इतिहास फीचर लॉन्च किया। आप अभी पूछे गए प्रश्न और चैटजीपीटी के उत्तर बाद में देख सकते हैं। चाहे आप मुफ़्त या सशुल्क प्लस संस्करण का उपयोग कर रहे हों। इसके लिए आपको उनके मॉडल को बेहतर बनाने के लिए अपनी चैट सबमिट करनी होती थी। आप बिना किसी चिंता के अपनी चैट हिस्ट्री देख सकते हैं।

ChatGPT चैट इतिहास फीचर्स क्या हैं?

आप जब चाहें तब चैटजीपीटी के साथ अपनी पुरानी बातचीत जारी रख सकते हैं। ऐसा लगेगा जैसे आपने बातचीत कभी बंद नहीं की। अब आप वो चैट भी कर पाएंगे जिन्हें आपको बाद में देखने की जरूरत नहीं है। अब सभी चैटजीपीटी प्लस यूजर चैटबॉट की मेमोरी सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। इस फीचर को फरवरी में टेस्टिंग के लिए लॉन्च किया गया था। इस फीचर की मदद से आप चैटजीपीटी प्लस को कुछ चीजें याद रखने के लिए कह सकते हैं।

OpenAI का क्या है कहना ?

यह मेमोरी फीचर चैटजीपीटी को आपका बेहतर साथी बना देगा। आप इसे जो कुछ भी याद रखने के लिए कहेंगे, यह उसे याद रखेगा और उसी के अनुसार आपकी मदद करेगा। उदाहरण के लिए, यदि आप बार-बार इससे कॉफी शॉप ढूंढने में मदद मांगते हैं, तो यह आपको याद रख सकता है और अगली बार के लिए सुझाव दे सकता है। इसके अतिरिक्त, आप यह नियंत्रित कर सकते हैं कि चैटजीपीटी क्या याद रखता है और क्या भूल जाता है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *