iPhone 16 Series में कई नए फीचर्स, लीक में सामने आया ‘एक्शन बटन’

iPhone 16 Series में कई नए फीचर्स, लीक में सामने आया 'एक्शन बटन'

iPhone 16 Series : iPhone 15 सीरीज को भूलाकर iPhone 16 के बारे में चर्चा शुरू हो गई है। Apple अपनी नई iPhone सीरीज लॉन्च करने वाला है। जिसके लीक हुई तस्वीरों से अंदाज़ा लग रहा है की iPhone 16 मॉडल जैसा दिखाई दे रहा है। Apple 2024 में iPhones के डिज़ाइन में कुछ बदलाव करेगा। iPhone 16 और iPhone 16 Plus के कैमरे में अब पीछे की तरफ एक गोली जैसी आकृति होगी। जबकि iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max जैसे प्रो मॉडल थोड़े बड़े हो सकते हैं।

iPhone 16 Series के फीचर्स

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 16 सीरीज के सभी चार मॉडलों में बाईं ओर एक नया बटन होगा जिसे ‘एक्शन बटन’ कहा जाएगा। यह बटन पहले iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max पर पेश किया गया था।  इसमें एक बटन है जो लोगों को आसानी से वीडियो बनाने में मदद करेगा। एक नियमित बटन के विपरीत, दबाने पर यह हिलेगा नहीं बल्कि इसमें एक विशेष तकनीक होगी जिसे ‘हैप्टिक फीडबैक’ कहा जाता है। ये यह भी बताएगा की बटन कितनी जोर से दबाया गया है क्योंकि इसमें एक विशेष प्रेशर सेंसर भी होगा।

iPhone 16 सीरीज का डिस्प्ले

इस साल आने वाले सभी iPhone 16 मॉडल पर, आपको नियमित लाइटनिंग पोर्ट के बजाय यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिखाई देंगे। वहीं लीक के मुताबिक इस साल आने वाले iPhone 16 Pro में 6.3 इंच का बड़ा डिस्प्ले होगा। सबसे प्रीमियम मॉडल iPhone 16 Pro Max में 6.9 इंच का बड़ा डिस्प्ले होने की उम्मीद है। वहीं रेगुलर मॉडल iPhone 16 और iPhone 16 Plus के साइज में कोई बदलाव नहीं होगा और ये पिछले मॉडल की तरह ही 6.1 इंच और 6.7 इंच के स्क्रीन साइज के साथ आएंगे।

Also Read : Motorola का यह दमदार फोन AI फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *