सांसद विधायक, कलेक्टर जिला पंचायत के सीईओ ने किया तालाब गहरीकरण कार्य मे श्रमदान

सांसद विधायक, कलेक्टर जिला पंचायत के सीईओ ने किया तालाब गहरीकरण कार्य मे श्रमदान

SINGRAULI : मध्यप्रदेश शासन के मंशनुसार एवं कलेक्टर सिंगरौली चन्द्रशेखर शुक्ला के निर्देशन में एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेश के देखरेख में जिलेभर में जल गंगा संवर्धन अभियान एक जल आंन्दोलन के रूप मे चल रहा है जिसके तहत जल स्श्रोतो की साफ सफाई और जीर्णोद्धार का कार्य किया जा रहा है। ग्रामीण विकास विभाग द्वारा मनरेगा एवं अन्य मदो तथा जन सहयोग से जल संरक्षण और संवर्धन के कार्य किये जा रहे है। वही आम जनता की इनमें अपनी भागीदारी निभा रही है।

इसी तारतम्य में आज जिले के देवसर जनपद पंचायत अंतर्गत आने वाले ओड़ढ़ी के दूर्घटा देवी मार्ग में स्थित तालाब के सुधार कार्य सहित गहरीकरण का कार्य मनरेगा के तहत किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत 4 लाख 11 हजार रूपये की राशि से घाट मरम्मत सौदर्यीकरण गाद निकासी के कार्य किये जायेगे।

जल संवर्धन अभियान के तहत सीधी सिंगरौली (SINGRAULI) सांसद डॉ. राजेश मिश्रा, देवसर विधानसभा के विधायक राजेन्द्र मेश्राम, जनपद पंचायत देवसर के अध्यक्ष प्रणव पाठक,कलेक्टर श्री चन्द्रशेखर शुक्ला, भाजपा जिलाध्यक्ष रामसुमिरन गुप्ता, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेश सहित ग्राम पंचायत के सरपंच, पंच भारी मात्रा में स्थानीय समुदायक के द्वारा समारोह पूर्वक श्रमदान और गाद निकासी का कार्य किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर ने श्री शुक्ला ने श्रमदान में आये अतिथियो का स्वागत करते हुये कहा कि यह अभियान जिले में जन अंन्दोलन के रूप में चल रहा है। इस अभियान के अंतर्गत जिले में 180 कार्य खोले गये है अंतर्गत जिले में कुल 180 नवीन कार्य खोले गये है जिसमें जल संरचनाओं का जीर्णोद्धार निहित है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *