सिंगरौली को मिली हवाई सफर की सुविधा विकास की उड़ान भरेगा सिंगरौली: राज्य मंत्री

सिंगरौली को मिली हवाई सफर की सुविधा विकास की उड़ान भरेगा सिंगरौली: राज्य मंत्री

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने गरीब की हवाई यात्रा का सपना किया साकार:- सांसद

SINGRAULI NEWS: सिंगरौली जिले के आज विकास की एक और बड़ी सौगात मिली है जिले से आज एयर टैक्सी की सुविधा आरंभ हो गयी है। उक्त आशय का वक्तव्य पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ के अवसर पर सिंगरौलिया हवाई पट्टी पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान राज्य मंत्री मध्यप्रदेश शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग श्रीमती राधा सिंह के द्वारा दिया गया। राज्य मंत्री श्रीमती राधा सिंह ने कहा कि जिले के विकास मे कोई कमी नही होगी आज का दिन जिले के लिए सौगत के रूप में याद किया जायेगा। जिले के नागरिक बड़े ही सरलता के साथ कम समय में रीवा, जबलपुर भोपाल का आवागमन हवाई सेवा के माध्यम यात्रा कर सकेगे। राज्य मंत्री ने कहा कि हम सब का प्रयास रहेगा की जल्द ही सिंगरौली से 80 सीटर विमान की सेवा शुरू हो। उन्होंने उपस्थित जन प्रतिनिधियो नागरिको से आग्रह किया कि 18 जून से प्रारंभ हो रहे स्कूल चलो अभियान में आप सब सहभागी बनकर अभियान को सफल बनाये। तथा पर्यावरण के संतुलन हेतु हवाई पट्टी के आस पास वृक्षारोपण करने की भी अपील की गई है।

विदित हो कि आज पीएमश्री पर्यटन वायुसेवा का शुभारंभ सिंगरौलिया हवाई पट्टी पर राज्य मंत्री मध्यप्रदेश शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग श्रीमती राधा सिंह के मुख्य अतिथि, सांसद सीधी सिंगरौली डॉ. राजेश मिश्रा के अध्यक्षता एवं सिंगरौली विधानसभा के विधायक राम निवास शाह, देवसर विधानसभा के विधायक राजेन्द्र मेश्राम, धौहनी विधानसभा के विधायक कुवर सिंह टेकाम, सिहावल विधानसभा के विधायक विश्वामित्र पाठक, नगर निगम की महापौर श्रीमती रानी अग्रवाल, नगर निगम अध्यक्ष देवेश पाण्डेय, प्राधिकरण अध्यक्ष दिलीप शाह, कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला, पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष रामसुमिरन गुप्ता, जनपद पंचायत देवसर के अध्यक्ष प्रणव पाठक के उपस्थिति में आयोजित हुआ।उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुये राज्य मंत्री श्रीमती राधा सिंह ने कहा कि सिंगरौली जिले का चहुमुखी विकास हो रहा है शीघ्र ही जिले को आवगमन की सुविधा के लिए रेल कनेक्टीवीटी प्राप्त होगी। वही प्रयागराज से चितरंगी होकर मुख्यालय तक फोरलेन सड़क निर्माण कार्य भी पूर्ण कराया जायेगा जिससे आवागमन में सुविधा होगी।

सिंगरौली को मिली हवाई सफर की सुविधा विकास की उड़ान भरेगा सिंगरौली: राज्य मंत्री
सिंगरौली को मिली हवाई सफर की सुविधा विकास की उड़ान भरेगा सिंगरौली: राज्य मंत्री

वही समारोह में उपस्थित जनो के संबोधित करते हुये सांसद सीधी सिंगरौली डॉ. राजेश मिश्रा ने कहा कि आज उर्जाधानी को राजधानी से जोड़ने का कार्य हो रहा है। उन्होने ने कहा कि विश्व के सबसे ताकवर नेता हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के शपथ समारोह के बाद तत्काल मै सिंगरौली आया हू। हम सभी जन प्रतिनिधि मिलकर एक विचारधारा पर विकास के कार्य करेगे। उन्होने ने कहा कि मै दिल्ली में रेलवे विभाग के सीईओ से मिलकर उन्हे अवगत कराया कि सिंगरौली जिले से भोपाल एवं दिल्ली चलने वाली ट्रेनो को नियमित चलाया जाये। उन्होने तत्काल एक एक दिन के और समय बड़ा दिया इससे जिले के नागरिको के आवागमन में सुविधा होगी। सांसद श्री मिश्रा ने कहा कि आप सब विधायको का सहमति पत्र चाहिए ताकि सिंगरौली रेलवे स्टेशन पर डीआरएम कार्यालय संचालित हो सके। उन्होंने कहा कि अब आयुष्मान कार्डधारी गरीब को भी हेलीकप्टर से अन्य शहरो के बड़े अस्पतालो मे जाने की सुविधा मिलेगी। गरीब से गरीब रोगी भी एयर एम्बुलेंस का लाभ ले सकेगा।

वही समारोह में सिंगरौली विधानसभा के विधायक राम निवास शाह ने कहा कि आज का दिन मेरे जीवन का गौरवशाली दिन है जिले के आज बड़ी सौगात मिली है प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी के प्रयासो से हवाई यात्रा के सपने को सच किया जा रहा है। इसके लिए मै हृदय से धन्वाद देता हू।

वही देवसर विधायक ने अपने उद्बोधन मे कहा कि आज सिंगरौली को सिंगापुर बनाने का सपना साकार हुआ। केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के द्वारा कई जन कल्याणकारी योजनाएं संचिलत कर अंतिम छोर पर खड़े व्यक्तियो को लाभान्वित कराया जा रहा है। उन्होंने प्रमुखता के साथ गौढ़ परियोजना, शहर की बाईपास रोड एवं बरगवा से माड़ा तक फोरलेन सड़क निर्माण कार्य कीकार्य योजना तैयार कर शीघ्र प्रारंभ करने का आग्रह किया।साथ ही सिंगरौली रेलवे स्टेसन मे डीआरएम कार्यालय संचालित करने को कहा। हवाई यात्रा के सपने को साकार करने पर उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव तथा तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को हृदय से धन्यवाद दिया।

वही कार्यक्रम के दौरान सिहावल विधायक श्री पाठक ने भी अपने उद्बोधन में कहा कि बहुप्रतिक्षित यह योजना आज जिले के लिए वरदान साबित हो रही है तथा शीघ्र ही 80 सीटर का विमान भी सिंगरौली मे लैड करेगा। वही धौहनी विधायक श्री टेकाम ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज जिले के विकास की एक नई ईबारत लिखी जायेगी 2008 में सिंगरौली जिला बना तब से लगातार जिला विकास की ओर बड़ रहा है। आज जिले को मेंडिकल कालेज, इंजिनियरिंग की सौगात मिली वही आगे भी सिंगरौली विकास के पथ पर दौड़ता जायेगा।

इसके पूर्व कलेक्टर  चन्द्रशेखर शुक्ला ने आये हुये अतिथियों का स्वागत करते हुये कहा कि सिंगरौली जिले के लिए वायुसेवा अत्यन्त महत्वपूर्ण सेवाओ में से है जिले में अधिकाश औद्योगिक कम्पनिया कार्यरत है उनमे आवागमन होता रहा है अब कम समय में कम्पनियो में आने वाले पहुच सकेगे। तथा शीघ्र कर्मिशियन फ्लाईट के साथ 70 से 80 सीटर नागरिक विमान की भी सेवा जल्द सुरू हो ऐसा प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जी का जिले में विगत माह आगमन हुआ था जिले के प्रतिनिधिगण से चर्चा उपरांत सिंगरौली जिले के लिए शीघ्र हवाई सुविधा की मांग की गई थी जिसे सरलता पूर्वक स्वीकार्य करते हुये आज यह सौगात प्रदान की गई है।

सिगरौली मे आने वाले यात्रियो का किया गया स्वागत:-एयर टैक्सी के सिंगरौलिया हवाई अड्डा मे पहुचने पर उपस्थित जन प्रतिनिधियो के द्वारा गर्मजोशी के साथ स्वगत किया गया। जिसमे रीवा से आने वाले यात्री अनिल तिवारी, संदीप कुमार पाण्डेय, सतीश चंद दुबे, सूर्य प्रकाश पाण्डेय, संजीव कुमार सोनी तथा प्रवीन्द्र पाण्डेय का स्वागत किया गया। वही सिंगरौली से जाने वाले यात्री संदीप चौबे, नीरज सिंह, नागेन्द्र प्रताप सिंह, गगनदीप सिंह, स्मिता शर्मा, अजीत जैन का स्वागत किया गया तथा सिंगरौली हवाई पट्टी से सिंगरौली से भोपाल जाने वाली एयर टैक्सी को हरी झण्डी दिखाकर राज्यमंत्री श्रीमती सिंह ने रवाना किया।

समारोह के दौरान पूर्व विधायक राम लल्लू बैस, पूर्व प्राधिकरण के अध्यक्ष गिरीश द्विवेदी, पूर्व महापौर प्रेमवती खैरवार, प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष नरेश शाह, वरिष्ट समाजसेवी सुन्दर लाल शाह, राजकुमार दुबे, अरूण देव पाण्डेय, राजेन्द्र पाल, अरविंद दुबे, गिरिजा पाण्डेय सहित जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेश, अपर कलेक्टर अरविंद झा, एसडीएम सृजन बर्मा, नगर निगम आयुक्त डी.के शर्मा, सीएसपी पुन्नू सिंह परस्ते सहित व्यवस्था में लगे हुये राजस्व पुलिस विभाग, नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *