YouTube पर भूलकर भी न करें ये गलती, वरना जिंदगी भर होगी परेशान

YouTube पर भूलकर भी न करें ये गलती, वरना जिंदगी भर होगी परेशान

YouTube आज सबसे बड़ा वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म बन गया है। जब भी हमें कुछ सीखना या जानना होता है तो हम इस पर जाते हैं। इसमें आपको अच्छे और बुरे सभी तरह के टॉपिक मिलेंगे। वैसे तो हम यूट्यूब पर कुछ भी सर्च करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं, लेकिन आपकी कुछ गलतियां आपको जिंदगी भर परेशान कर सकती हैं। आपको यहां विशिष्ट सामग्री या विषय खोजने से बचना चाहिए।

ऐसा करने पर हो सकती है कार्यवाई

आप यूट्यूब या गूगल पर ज्ञान, मनोरंजन, कॉमेडी, हॉरर किसी भी प्रकार के वीडियो आसानी से चला सकते हैं। लेकिन आप यूट्यूब पर एडल्ट कंटेंट सर्च करते हैं तो आपकी परेशानी बढ़ सकती है। अगर हथियारों से जुड़े वीडियो लगातार सर्च करते हैं तो आप साइबर सिक्योरिटी सेल की नजर में आ सकते हैं। यदि उचित कारण बताने में विफल रहते हैं तो आपके विरुद्ध कार्रवाई की जा सकती है।

YouTube पर ये सब सर्च करना है गैरकानूनी

यदि आप बम या अन्य खतरनाक हथियार बनाने की सामग्री खोजते हैं, तो बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। साइबरसेल आपकी गतिविधियों पर नज़र रख सकता है। इतना ही नहीं आपसे इस बारे में पूछताछ भी की जा सकती है। इस पर बाल शोषण के वीडियो खोजने से भी बचना चाहिए। ऐसे कंटेंट से जुड़े वीडियो सर्च करना आपके लिए मुसीबत बन सकता है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *