WhatsApp Channels में नए फीचर्स, अब यूजर्स की बल्ले-बल्ले

WhatsApp Channels में नए फीचर्स, अब यूजर्स की बल्ले-बल्ले

WhatsApp Channels के लिए एक साथ कई फीचर्स ला रही है। मेटा ने पिछले साल सितंबर में अपने इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के लिए चैनल फीचर लॉन्च किया था। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप्स के वर्तमान में दुनिया भर में अरबों यूजर हैं। सितंबर 2023 से अब तक व्हाट्सएप चैनल के लिए कई फीचर्स पेश किए जा चुके हैं। अब मेटा ने इसके लिए कई नए फीचर्स पेश किए हैं, जिनमें वेरिफिकेशन बैज, दोबारा डिजाइन की गई सिफारिशें और कई अन्य फीचर्स शामिल हैं।

WhatsApp Channels में आ गए अब नए फीचर्स

नए फीचर की बात करें तो यूजर्स एक साथ कई चैनल्स को फॉलो या अनफॉलो कर सकेंगे। जिससे अब यूजर्स किसी भी चैनल को आसानी से नेविगेट कर सकते हैं। अब अपने पसंदीदा व्हाट्सएप चैनल को पिन कर पाएंगे। आने वाले कुछ फीचर्स फॉलोअर्स के लिए और कुछ फीचर्स चैनल मालिकों के लिए लाए जाएंगे। मैसेज फॉरवर्डिंग फीचर का भी परीक्षण किया जा रहा है। यह फीचर फिलहाल चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है।

अब ग्रीन हो रहा व्हाट्सएप

WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी किया है। इसके बाद आईफोन यूजर्स को भी व्हाट्सएप का आइकन हरा नजर आने लगा। पहले iPhone यूजर्स को नीला आइकन नजर आता था. एंड्रॉइड यूजर्स की तरह, iPhone यूजर्स को भी अब सर्च बार से एक ग्रीन मैसेज इंडिकेटर दिखाई देगा।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *