Train Ticket Booking से अब मिलेगा कन्फर्म टिकट, जानिए कैसे

Train Ticket Booking से अब मिलेगा कन्फर्म टिकट, जानिए कैसे

Train Ticket Booking के लिए हर कोई IRCTC का इस्तेमाल करता है। इससे आपके लिए गारंटीकृत रेल टिकट प्राप्त करना आसान हो जाता है। एक बार जब आप सुविधाओं को सहेज लेते हैं, तो आपके लिए गारंटीकृत ट्रेन टिकट प्राप्त करना आसान हो जाता है। आप मोबाइल रिचार्ज और पेमेंट ट्रांसफर के लिए पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं। तो इससे आप ट्रेन टिकट बुक कर सकते हैं और वह भी बहुत जल्दी।

PhonePe से कैसे करें Train Ticket Booking ?

आप PhonePe की मदद से भी टिकट बुक कर सकते हैं. ऐसे में अगर आप इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं तो इसका इस्तेमाल टिकट बुकिंग के लिए भी किया जा सकता है. ऐप पर जाने के बाद आपको टिकट बुकिंग का विकल्प दिखाई देगा। वहां जाकर आपको ट्रेन ढूंढनी होगी. किसी भी ट्रेन में कितनी सीटें बची हैं इसकी सारी जानकारी यहां मिल सकती है। यहां आपको सीट सिलेक्ट करने के बाद पेमेंट करना होगा।

Adani One App

अडानी वन आपको ट्रेन टिकट बुक करने का विकल्प भी देता है। इसकी साइट पर विजिट करने पर आपको कई विकल्प मिलेंगे। इसमें आपको दोनों स्टेशनों का नाम दर्ज करना होगा। नीचे सर्च ट्रेन पर क्लिक करने के बाद आपको ट्रेन की जानकारी मिल जाएगी और उपलब्ध टिकटों पर क्लिक करना होगा। यहां जाने के बाद आपको सारे विकल्प दिखाई देंगे। अंत में भुगतान के बाद ट्रेन टिकट बुक हो जाएगा।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *