Instagram पर कैसे बढ़ेंगे फॉलोअर्स और व्यूज, ट्राई करें ये ट्रिक

Instagram पर कैसे बढ़ेंगे फॉलोअर्स और व्यूज, ट्राई करें ये ट्रिक

Instagram का इस्तेमाल करने वाला हर व्यक्ति कई फीचर्स के बारे में जानता है। यहां हम आपको एक ऐसे फीचर के बारे में बताएंगे जो नया तो नहीं है। लेकिन अगर सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो यह काफी उपयोगी हो सकता है। इंस्टाग्राम का नोटिफाई फीचर आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा। इस सुविधा के कारण आप अधिक खातों तक पहुंच पाएंगे।

Instagram के इस फीचर से बढ़ेंगे फॉलोअर्स

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है, जब भी आप रील पोस्ट करें तो इसे अपनी स्टोरी पर शेयर करें। यहां सबसे ऊपर स्माइल आइकन पर क्लिक करें, अब आपके सामने कई विकल्प दिखेंगे, नोटिफाई विकल्प को चुनें और कहानियां पोस्ट करें। यह आपके सभी फ़ॉलोअर्स को एक सूचना भेजेगा कि आपने एक नई कहानी, रील पोस्ट साझा की है अगर आपके फॉलोअर्स इस पर क्लिक करेंगे तो वे सीधे आपके पोस्ट पर जाएंगे।

इससे यूजर को क्या होगा फायदा ?

इंस्टाग्राम पर हर तीसरे यूजर की एक ही समस्या है कि उसका अकाउंट एक्सेस नहीं हो पाता है। 300 से 400 व्यूज ही आते हैं। ऐसे में अगर रीच नहीं आएगी तो लोग क्या देखेंगे और क्यों अपनाएंगे। उपर्युक्त सुविधाओं के साथ, आपके सभी अनुयायियों को सूचनाएं भेजी जाएंगी। जब वे इस नोटिफिकेशन पर क्लिक करेंगे तो जाहिर सी बात है कि आपके व्यूज बढ़ जाएंगे। लेकिन याद रखने वाली एक बात यह है कि आप अपनी प्रोफ़ाइल पर सूचनात्मक रील और पोस्ट साझा करेंगे।

Also Read : Nokia 3210 मॉडर्न टच के साथ 25 साल बाद मार्केट में कर रही वापसी

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *