Google Play Store पर कैसे सर्च करें आधिकारिक सरकारी ऐप्स ?

Google Play Store पर कैसे सर्च करें आधिकारिक सरकारी ऐप्स ?

Google Play Store पर सरकारी ऐप्स भारत, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, जर्मनी, फ्रांस, यूके, जापान, यूएस, ब्राजील, इंडोनेशिया और मैक्सिको सहित सभी देशों में यूजर के लिए लाइव हो गया है। यह नई सुविधा लोगों को अनुमति देती है वास्तविक सरकारी ऐप्स ढूंढने में मदद मिलेगी।ऐप डेवलपर्स के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं और सरकारों और उनके ऐप डेवलपर्स के साथ साझेदारी की है। ताकि यह नया निशान केवल सही ऐप्स पर लागू हो और लोगों को वास्तविक सरकारी ऐप्स ढूंढने में आसानी हो।

Google Play Store  कैसे सर्च करें आधिकारिक सरकारी ऐप्स ?

गूगल ने Play Store पर ऐप के विवरण पृष्ठ पर एक नया “आधिकारिक” प्रतीक जोड़ा है। इस सिंबल को दबाते ही आपको यह जानकारी मिल जाएगी कि यह ऐप किस सरकारी एजेंसी से जुड़ा है और यह भी पता चल जाएगा कि यह ऐप असली है या नहीं। यह नया प्रतीक “शीर्ष सूची” जैसी श्रेणियों में भी दिखाई देगा ताकि आप आसानी से वास्तविक आधिकारिक ऐप्स ढूंढ सकें।

यह सुविधा क्यों महत्वपूर्ण है?

पहले प्ले स्टोर पर फर्जी सरकारी ऐप्स एक बड़ी समस्या थीं। यहां जालसाजों ने लोगों को फंसाने और उनकी निजी जानकारी और पैसे चुराने के लिए वास्तविक सरकारी ऐप्स की प्रतियां बनाईं। अब प्ले स्टोर में एक नया फीचर आया है जिसके जरिए आप आसानी से असली आधिकारिक ऐप ढूंढ सकते हैं और गलती से भी कोई नकली ऐप डाउनलोड नहीं कर पाएंगे।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *