Snapchat ने AR और ML फीचर्स किया लॉन्च, भेजे गए मैसेज होंगे एडिट

Snapchat ने AR और ML फीचर्स किया लॉन्च, भेजे गए मैसेज होंगे एडिट

Snapchat एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है, जिसे लाखों यूजर्स इस्तेमाल करते हैं। कंपनी समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाती रहती है। जो उनके लिए काफी उपयोगी होते हैं। अब स्नैपचैट कंपनी बिजनेस और विज्ञापनदाताओं के लिए नए टूल लेकर आई है। हम जिन टूल्स की बात कर रहे हैं वो हैं ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) और मशीन लर्निंग (ML)। इन नई तकनीकों के साथ अपने ब्रांडों का बेहतर प्रतिनिधित्व और प्रचार कर सकेंगी।

Snapchat ने AR और ML एक्सटेंशन फीचर्स किया लॉन्च

स्नैपचैट ने AR एक्सटेंशन लॉन्च किया। इससे विज्ञापनदाता अपने विज्ञापनों में एआर लेंस और फिल्टर का उपयोग कर सकेंगे। इनमें डायनामिक उत्पाद विज्ञापन, स्नैप विज्ञापन आदि शामिल हैं। इसके अलावा एमएल फेस इफेक्ट्स फीचर है। इसके जरिए ब्रांड अपने उत्पादों के लिए विशेष फिल्टर बना सकेंगे। इस तकनीक से कंपनियां तुरंत फ़िल्टर बना सकती हैं और लोगों को अपने उत्पादों को आज़माने का मौका दे सकती हैं।

अब यूजर भेजे गए मैसेज को कर सकेंगे एडिट

इसके साथ ही इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जल्द ही एक और नया अपडेट लेकर आ रहा है। इस अपडेट के बाद यूजर्स भेजे गए मैसेज को एडिट कर सकेंगे। यह मैसेज एडिटिंग फीचर आजकल इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप जैसे ऐप्स में काफी लोकप्रिय हो रहा है। यह सुविधा केवल स्नैपचैट प्लस ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी। मैसेज भेजने के बाद उसे एडिट करने के लिए यूजर्स के पास 5 मिनट तक का समय होगा। यदि प्राप्तकर्ता ने संदेश देख लिया है तो उसे संपादित नहीं किया जा सकता।

Also Read : Business News

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *