Hanooman AI 12 भारतीय भाषाओं और 98 वैश्विक भाषाओं में लॉन्च

Hanooman AI 12 भारतीय भाषाओं और 98 वैश्विक भाषाओं में लॉन्च

Hanooman AI : 3AI होल्डिंग लिमिटेड और SML इंडिया ने हनुमान AI लॉन्च किया। यह देश का सबसे अद्भुत और किफायती AiTool है। यह 12 भारतीय भाषाओं और 98 वैश्विक भाषाओं का समर्थन करता है। इस उपकरण का नाम हनुमान रखने के पीछे की कहानी भगवान हनुमान की शक्ति से जुड़ी है। इसके लिए एचपी, नैसकॉम और योट्टा जैसी तकनीकी कंपनियों के साथ साझेदारी की है। इसे बनाने में तेलंगाना सरकार और 3,000 कॉलेजों की मदद ली गई है।

इन भाषाओँ का करता है समर्थन

इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड और वेब वर्जन का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह 12 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है जिनमें हिंदी, मराठी, गुजराती, बंगाली, कन्नड़, उड़िया, पंजाबी, असमिया, तमिल, तेलुगु, मलयालम और सिंधी शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, हनुमान अंग्रेजी, स्पेनिश, इतालवी, जर्मन, जापानी, कोरियाई और दुनिया की 98 अन्य भाषाओं सहित कई वैश्विक भाषाओं का समर्थन करता है।

Hanooman AI क्या है?

यह टूल भी OpenAI के ChatGPT के समान है। आप इससे किसी भी प्रकार का प्रश्न पूछ सकते हैं। आप इससे गणित के प्रश्न भी पूछ सकते हैं। अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि यह टूल चैटजीपीटी और गूगल बर्ड जैसे टेक्स्ट से तस्वीरें तैयार करेगा या नहीं। हनुमान एआई चैटबॉट को देश के सात आईआईटी, रिलायंस एसएमएल इंडिया और अबू धाबी की 3एआई होल्डिंग्स द्वारा संयुक्त रूप से विकसित किया गया है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *