अमेज़न ने लॉन्च किया नया ‘अमेज़ॅन वन’ ऐप, अब पंजा स्कैन हुआ पेमेंट

अमेज़न ने लॉन्च किया नया 'अमेज़ॅन वन' ऐप, अब पंजा स्कैन हुआ पेमेंट

Amazon One : अमेज़न ने ‘अमेज़ॅन वन’ नाम से एक नया ऐप लॉन्च किया है। ये ऐप ग्राहकों के लिए पाम रिकग्निशन सेवा के लिए साइन अप करना आसान बनाता है। यह ऐप फिलहाल केवल अमेरिका में उपलब्ध है और आप इसे ऐप्पल ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेज़ॅन का कहना है कि ऐप पर साइन अप करते समय ली गई पाम फोटो वास्तविक डिवाइस को पकड़ने पर ली गई जानकारी से मेल खाती है।

8 मिलियन से अधिक बार यूज़ हुआ है Amazon One

इससे आप यू.एस. में 500 से अधिक होल फूड्स मार्केट स्टोर्स के साथ-साथ अन्य अमेज़ॅन स्टोर्स और हवाई अड्डों, स्टेडियमों और जिम जैसे स्थानों पर भुगतान करने, चेक इन करने, उम्र सत्यापित करने और वफादारी पुरस्कार अर्जित करने के लिए अमेज़ॅन वन का उपयोग कर सकते हैं। Amazon One को अब तक 8 मिलियन से अधिक बार उपयोग किया जा चुका है और 80% से अधिक लोग इसे बार-बार उपयोग करना चुनते हैं।

‘पाम सिग्नेचर’ 99.9999% सटीक करता है पहचान

साइन अप करते समय, यह एक विशेष कोड उत्पन्न करने के लिए आपके हाथ के आकार और उसकी नसों की विशेषताओं को जोड़ता है इस कोड को ‘पाम सिग्नेचर’ कहा जाता है। यह कोड इतना खास है कि यह किन्हीं दो लोगों के लिए एक जैसा नहीं हो सकता। इस तकनीक की सटीकता 99.9999% है। सीधे शब्दों में कहें तो गलती होने की संभावना 100,000 में से एक होती है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *