WhatsApp चैट लॉक क्या है, लिंक्ड डिवाइस में कैसे करता है वर्क ?

WhatsApp चैट लॉक क्या है, लिंक्ड डिवाइस में कैसे करता है वर्क ?

WhatsApp : अगर आप एक से अधिक डिवाइस पर व्हाट्सएप अकाउंट चलाते हैं तो लगातार यूजर्स के लिए सिक्योरिटी अपडेट जारी करती रहती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सएप जल्द ही लिंक्ड डिवाइस के लिए चैट लॉक फीचर जोड़ने जा रहा है। यह फीचर फिलहाल एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। यह सुविधा ऐप वर्जन नंबर 2.24.11.9 में उपलब्ध है।

लिंक्ड डिवाइस चैट लॉक कैसे करता है वर्क ?

यह सुविधा यूजर को अतिरिक्त गोपनीयता और सुरक्षा स्तर प्रदान करती है। इससे यूजर्स लिंक्ड डिवाइस पर अपनी चैट को सुरक्षित रख पाएंगे। व्हाट्सएप यूजर लिंक किए गए डिवाइस पर अपनी चैट को सुरक्षित कर पाएंगे। लिंक किए गए डिवाइस पर चैट तक पहुंचने के लिए यूजर को सीक्रेट कोड दर्ज करना होगा। यह कोड फोन से जनरेट होना चाहिए। एक बार कोड सेटअप हो जाने पर, संरक्षित चैट नियमित चैट के साथ दिखाई नहीं देंगी।

WhatsApp चैट फीचर्स क्या है ?

इन चैट्स को लॉक्ड चैट स्क्रीन पर एक्सेस किया जा सकता है। इन चैट्स को देखने के लिए आपको उस कोड दर्ज करना होगा। यह फीचर यूजर्स की संवेदनशील चैट को नियमित चैट से अलग रखता है, जिससे चैट को गलती से उजागर होने से बचाने में मदद मिलती है। एक बार जब आप चैट में इस सुविधा को सक्षम कर देते हैं, तो यह सभी लिंक किए गए डिवाइस पर सक्षम हो जाती है।

Also Read : Telecom कंपनी 10 अंको वाले स्पैम कॉल पर सख्त, जल्द OTT पर चर्चा

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *