भारतीय सड़क पर Mahindra जल्द ही लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक स्कॉर्पियो और बोलेरो, देखे फीचर्स

भारतीय सड़क पर Mahindra जल्द ही लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक स्कॉर्पियो और बोलेरो, देखे फीचर्स

Mahindra Launch EV Scorpio & Bolero : भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमत आसमान छू रही है, जो आम आदमी के बजट को बिगाड़ रही है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों का असर आप ऑटो कंपनियों पर भी देख सकते हैं। अब ऑटोमोबाइल कंपनियां पेट्रोल और डीजल के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन बढ़ाने पर भी ध्यान दे रही हैं। इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजार में ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया भी मिल रही है।

वाहन लॉन्च होते ही बिक्री का स्तर काफी बढ़ जाता है। अब भारत की सड़कों पर सिर्फ 5 सीटर ही नहीं बल्कि 7 सीटर वाहन भी इलेक्ट्रिक अवतार में दौड़ते नजर आएंगे। भारत की बड़ी ऑटो कंपनियों में गिनी जाने वाली महिंद्रा जल्द ही अपनी दो गाड़ियों को इलेक्ट्रिक रूप में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी स्कॉर्पियो और बोलेरो को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करेगी, जिसकी अच्छी बिक्री होने की भी उम्मीद है। ये दोनों ही गाड़ियां कई खूबियों से लैस होंगी।

EV Scorpio & Bolero फीचर्स (Expected)

इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च होने वाली गाड़ियों स्कॉर्पियो और बोलेरो के फीचर्स भी धमाल मचाते नजर आएंगे, जिसे ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है। इलेक्ट्रिक एसयूवी को ‘Scorpio.e’ और ‘Bolero.e’ कहा जा सकता है। कोडनेम P1 वाली इन गाड़ियों में 2,775 mm से लेकर 2,975 mm का व्हीलबेस सपोर्ट करते हुए देखा जाएगा। इसके साथ ही Scorpio.e और Bolero.e में Thar.e कॉन्सेप्ट जैसी ही बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर भी शामिल हो सकती है, जिसकी बड़े पैमाने पर बिक्री होने की उम्मीद है। अगर रेंज की बात करें तो यह भी कमाल की होने की संभावना है। एक बार चार्ज करने पर करीब 325-450 किलोमीटर की रेंज आसानी से मिल सकती है।

कब होंगी लॉन्च

बड़ी ऑटो कंपनियों में से एक महिंद्रा पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह साल 2030 तक इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च करने की योजना बना रही है। इन गाड़ियों की कीमत भी बंपर रहने की उम्मीद है। SUV.e8, XUV.e9 और BE.05 जैसे बोर्न EV मॉडल के अलावा Scorpio.e और Bolero.e भी इनमें से हो सकती हैं, जिन्हें बाजार में खूब पसंद किया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि भारत में कई इलेक्ट्रिक कारें धूम मचा रही हैं, जिन्हें लोगों का काफी प्यार और स्नेह मिल रहा है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *