36,990 रुपये की शुरुआत से NexGen Energia लॉन्च की दोपहिया EV

36,990 रुपये की शुरुआत से NexGen Energia लॉन्च की दोपहिया EV

NexGen Energia इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ने बाजार में एक किफायती दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 36,990 रुपये है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने गुरुवार को कहा कि सुनील शेट्टी ने इस दोपहिया ईवी मॉडल का अनावरण किया है। इसकी कीमत 36,990 रुपये से शुरू होती है।

NexGen Energia 50,000 लोगों को देगी रोजगार

इस कंपनी का लक्ष्य चालू वित्त वर्ष में 500 करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री हासिल करना। 500 से अधिक का वितरक नेटवर्क स्थापित करना और ईवी क्षेत्र में लगभग 50,000 लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार प्रदान करना है। वहीं कंपनी अगले वित्तीय वर्ष में दुनिया का सबसे किफायती चार पहिया वाहन लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। जिसकी कीमत 5 लाख रुपये से कम होगी।

 100 एकड़ जमीन की तलाश में NexGen Energia

नेक्सजेन एनर्जी ने 18 मार्च 2024 को कहा था कि वह जम्मू-कश्मीर में इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए एक विनिर्माण इकाई स्थापित करने के लिए 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। वह केंद्र शासित प्रदेश (जम्मू-कश्मीर) के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रही है और कठुआ औद्योगिक क्षेत्र या कश्मीर घाटी में 100 एकड़ जमीन की तलाश कर रही है। वहीं पीयूष द्विवेदी ने कहा, ”मेक इन इंडिया’ के अलावा, हम आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने की राह पर हैं। हम जम्मू-कश्मीर में सरकार के साथ मिलकर ईवी प्लांट लगाएंगे, जिसमें हम 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।

Also Read : Toyota ने फ्रॉन्क्स अर्बन क्रूजर टेजर का मार्केट में रीबैज मॉडल किया लॉन्च

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *