Maruti मार्केट तहलका मचाने आ रही नई मॉडल eVX, 550km तक की रेंज

Maruti मार्केट तहलका मचाने आ रही नई मॉडल eVX, 550km तक की रेंज

Maruti के पास सबसे ज्यादा कार मॉडल हैं। जिसमें हैचबैक, सेडान और SUV सेगमेंट में कई कारें हैं। इनकी कीमतें भारतीय यूजर्स के लिए बनाई गई हैं। इन सबके बावजूद मारुति ने पिछले 4 महीनों में अपनी कारों की कीमतें बढ़ा दी हैं। जनवरी में मारुति ने कहा था “हम कुछ समय से बढ़ी हुई इनपुट लागत को सहन कर रहे हैं। लेकिन मौजूदा बाजार की स्थिति ने हमें कार की कीमतें बढ़ाने के लिए मजबूर किया है, इसलिए कुछ मॉडलों की कीमतें बढ़ेंगी।”

मारुति ने कब बढ़ाई कारों की कीमतें ?

कंपनी ने 10 अप्रैल को कहा कि उसने स्विफ्ट और ग्रैंड विटारा सिग्मा के चुनिंदा वेरिएंट की कीमतें आज से बढ़ा दी हैं। स्विफ्ट की कीमत में 25,000 रुपये और ग्रैंड विटारा सिग्मा वेरिएंट की कीमत में 19,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इससे पहले जनवरी में मारुति ने सभी मॉडलों की कीमतों में 0.45 फीसदी की बढ़ोतरी की घोषणा की थी।

सिंगल चार्ज में 550km तक की रेंज

यह नए वित्तीय वर्ष 2024-2025 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी पर काफी समय से काम कर रही है, इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को eVX नाम दिया गया है। यह कार फिलहाल टेस्टिंग फेज में है, जिन्हें कई बार देखा गया है। कार का निर्माण मारुति सुजुकी की हंसलपुर, गुजरात सुविधा में किया जा रहा है। इसे 60kWh बैटरी पैक के साथ पेश किया जाएगा। एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक कार 550 किमी तक की रेंज देगी।

Also Read : Motorola का 125W फास्ट चार्जिंग और OLED डिस्प्ले में स्मार्टफोन

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *