भारत विकास परिषद द्वारा आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में ननि आयुक्त ने की शिरकत

भारत विकास परिषद द्वारा आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में ननि आयुक्त ने की शिरकत

आयोजन के लिए निगामयुक्त ने किया परिषद की तारीफ, लोगों से घर व प्रतिष्ठान के आस-पास पानी की व्यवस्था करने हेतु की अपील
सिंगरौली~:  भारत विकास परिषद द्वारा मल्हार पार्क में रविवार सुबह स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान नगर निगम आयुक्त दया किशन शर्मा ने पहुंचकर खुद का स्वास्थ्य परीक्षण कराया तथा आयोजन की तारीफ की।
निगमायुक्त दयाकिशन शर्मा रविवार सुबह मल्हार पार्क निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान भारत विकास परिषद द्वारा पार्क में आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में पहुंचे जहां आयोजन को देखकर भारत विकास परिषद की जमकर तारीफ की। आयुक्त ने बताया कि आगामी दिनों में नगर निगम में रक्तदान शिविर का आयोजन होने जा रहा है जिसमें भारत विकास परिषद द्वारा आयोजन में शामिल होकर सहयोग की अपेक्षा की।
पार्क में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुये निगमायुक्त ने कहा कि भीषण गर्मी में पानी की जरूरत हर जीव जन्तु को होती है। ऐसे में मनुष्य तो कहीं न कहीं से अपनी व्यवस्था कर लेता है परन्तु जीव जन्तु तथा पंछियों को पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है। उन्होने कहा कि सभी लोग अपने घरो के आसपास मवेशियों तथा पंछियों के लिए आवश्यक रूप से पानी तथा दाना रखें जिससे बेजुबानों की भी जान बचाई जा सके। उन्होने बताया कि नगर निगम इस हेतु मुहिम चला रहा है। उन्होने हर व्यक्ति से अभियान मे सहभागिता करने की अपील की। इस दौरान कुछ लोगों ने जिले में वृद्धाश्रम खोले जाने की भी अपील की जिसपर निगमायुक्त ने बताया कि निगम द्वारा इस तरह की व्यवस्था करने की पहल की जा रही है। समाजसेवी संगठनों से उन्होने इस कार्य में सहभागिता करने की अपील की। कार्यक्रम के दौरान निगमायुक्त ने लोगों से जगह जगह गंदगी न फैलाने तथा पॉलीथीन का इस्तेमाल न करने की भी अपील की।
भारत विकास परिषद ने राष्ट्रगीत के साथ कार्यक्रम प्रारंभ किया और राष्ट्रगान के साथ समापन किया।  उक्त शिविर में भारी संख्या में लोगों ने भाग लेकर निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाया। ज्ञात हो कि यह शिविर पूरी तरह से निशुल्क रहता है जिसमें मिश्रा नर्सिंग होम की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। भारत विकाश परिषद के लोगों ने निगम आयुक्त का स्वागत किया और हर संभव सहयोग करने का समिति ने भरोसा दिलाया।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *