लापता नाबालिका को गोरबी पुलिस ने किया दस्तयाब

लापता नाबालिका को गोरबी पुलिस ने किया दस्तयाब

सिंगरौली~:  बीती रात मोरवा थाना क्षेत्र के गोरबी चौकी अंतर्गत ग्राम नौढिया से एक 13 वर्षीय गुम नाबालिका जो घटना दिनांक 5.5.24 की रात को लापता हो गई थी, कल रात को बालिका के परिजनों के द्वारा इस संबंध में चौकी गोरबी में आकर सूचना देने पर गोरबी पुलिस स्टाफ ने सूचना मिलने पर त्वरित एकजुट प्रयास कर उक्त बालिका को देर रात में ढूंढ निकाला। बताया जाता है कि बालिका के खोजबीन के प्रयास के दौरान प्रभारी द्वारा एक ओर स्थानीय स्तर पर बालिका को खोजने के लिए टीम लगाई, वहीं दूसरी ओर साइबर सेल से संदेहियों के डीटेल्स निकालकर बालिका के हर संभावित स्थान में होने का पता लगाया गया। इस मामले में खुटार चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक रामजी शर्मा से प्रभारी द्वारा समुचित समन्वय बनाकर मदद ली गई जो खुटार चौकी के प्रधान आरक्षक राय सिंह ने बिना देर किए मामले में तत्काल सक्रिय भूमिका अदा की गई। समन्वित प्रयासों के चलते उक्त नाबालिक बालिका को पुलिस ने सिंगरौली जिले के ग्राम करकोसा से दस्तयाब कर लिया है।

गौरतलब है कि बीती रात को गौरबी चौकी अंतर्गत एक परिवार की 13 वर्षीय पुत्री के गायब होने की रिपोर्ट गोरबी चौकी में दर्ज कराई गई थी। अतः सिंगरौली पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता गुप्ता द्वारा अपहृता को दस्तयाब के लिए मिले दिशा निर्देश के बाद एसडीओपी कृष्ण कुमार पांडे के मार्गदर्शन एवं मोरवा निरीक्षक अशोक सिंह परिहार के सतत निगरानी में गोरबी चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक भिपेंद्र पाठक द्वारा टीम गठित कर ग्राम नौढिया से लापता नाबालिका की तलाश की जा रही थी। पुलिस द्वारा लापता नाबालिका के परिजनों एवं रिश्तेदारों से पूछताछ कर एवं मोबाइल डिटेल्स से कुछ सुराग हाथ लगे। जिस आधार बनाते हुए पुलिस ने गुम बालिका को ग्राम करकोसा से दस्तयाब कर बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया। काउंसलिंग मेडिकल परीक्षण के उपरांत उसे परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

उक्त कार्रवाई में चौकी प्रभारी भिपेंद्र पाठक के साथ सहायक उपनिरीक्षक राजकुमार त्रिपाठी, प्रधान आरक्षक राजबहोर, आरक्षक कियामुद्दीन एवं ज्योति तिवारी के साथ-साथ पुलिस चौकी खुटार के प्रधान आरक्षक राय सिंह, सायबर सेल के प्रधान आरक्षक दीपक परस्ते एवं आरक्षक सोवाल वर्मा की अहम भूमिका रही।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *