Electric Car को बढ़ावा देने के लिए IOC पेट्रोल पम्पों पर लगेंगे 1400 DC चार्जर

Electric Car को बढ़ावा देने के लिए IOC पेट्रोल पम्पों पर लगेंगे 1400 DC चार्जर

Electric Car : इलेक्ट्रिक कार खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन देशभर के 1400 पेट्रोल पंपों पर चार्जिंग स्टेशन लगाएगी। IOC ने इन चार्जिंग स्टेशनों को स्थापित करने के लिए विनिर्माण कंपनी जेटवर्क को ठेका दिया। IOC ने 6,000 चार्जर्स के लिए टेंडर जारी किया था. इसमें देशभर से 40 इलेक्ट्रिक वाहन आपूर्तिकर्ताओं ने भाग लिया। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने गुरुवार को कहा जेटवर्क ने देश भर में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए फास्ट-चार्जिंग चार्जर स्थापित करने के लिए प्रतिस्पर्धी बोली के माध्यम से IOC से ऑर्डर जीता।

जेटवर्क को मिला सबसे बड़ा ऑर्डर

जेटवर्क ने कहा कि उसे सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनी से सबसे बड़ा ऑर्डर मिला है। बिजनेस हेड अभय आद्या ने कहा कि ये चार्जिंग स्टेशन आवश्यकता के अनुसार IOC के पेट्रोल पंपों पर लगाए जाएंगे। हम इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी लाने और देश को पर्यावरण-अनुकूल भविष्य की ओर ले जाने में सक्षम होंगे। जेटवर्क 50-60 किलोवाट और 100-120 किलोवाट की क्षमता वाले 1,400 से अधिक ईवी चार्जर स्थापित करेगा।

इसमें मिलेगा डीसी डुअल गन चार्जर

ये DC डुअल गन CCS2 DC चार्जर होंगे, जो डायनेमिक लोड-शेयरिंग मोड के जरिए एक साथ दो वाहनों को चार्ज करने में सक्षम होंगे। ये चार्जिंग स्टेशन आईओसी आउटलेट्स पर मांग पर स्थापित किए जाएंगे और निर्बाध चार्जिंग प्रदान करेंगे। इंडियन ऑयल इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) जैसी गतिशीलता के उभरते रुझानों में सक्रिय रूप से निवेश कर रहा है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *