WhatsApp में अब नहीं चलेगी आशिकी, रोलआउट हो रहा नया फीचर्स

WhatsApp में अब नहीं चलेगी आशिकी, रोलआउट हो रहा नया फीचर्स

WhatsApp की ओर से एक नया फीचर रोलआउट किया जा रहा है, जो आशिकी मिजाज के प्रेमी हैं उनके दिलों को तोड़ने का काम करेगा। आपको बता दें की काफी समय से यह बात सामने आ रही थी की कुछ व्हाट्सएप यूजर्स अपने पसंदीदा लोगों की प्रोफाइल पिक्चर के स्क्रीनशॉट लेते हैं और फिर यूजर की अनुमति के बिना उन्हें अपनी सुविधानुसार इस्तेमाल करते हैं। अब किसी की प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते।

WhatsApp में नहीं ले सकते प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट

यह फीचर व्हाट्सएप ने iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब नया फीचर रोलआउट होगा, तो अगर कोई आपकी प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट लेना चाहता है, तो आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा कि कौन आपकी प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट लेना चाहता है। इस तरह आप उस व्यक्ति को ब्लॉक कर सकते हैं।

अभी भी नहीं टला व्हाट्सएप का खतरा

व्हाट्सएप का नया फीचर सुरक्षा के लिहाज से काफी कारगर होगा और आपकी तस्वीरों का गलत इस्तेमाल भी रोकेगा। यह सुविधा अभी विकासाधीन है। चिंता अभी भी बनी हुई है, क्योंकि स्क्रीनशॉट को ब्लॉक करने के बावजूद भी कोई दूसरे फोन से तस्वीरें क्लिक कर सकता है। इस तरह से तस्वीरों का गलत इस्तेमाल भी किया जा सकता है, जिस पर शायद व्हाट्सएप को काम करने की जरूरत है।

Also Read : Google Chrome एक्सटेंशन क्या है, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *