भारतीय मार्केट कल लॉन्च होगी Toyota की सबसे सस्ती नई एसयूवी Taisor

भारतीय मार्केट कल लॉन्च होगी Toyota की सबसे सस्ती नई एसयूवी Taisor

Toyota की सबसे सस्ती नई एसयूवी Taisor भारतीय बाजार में  3 अप्रैल 2024 को लॉन्च की जाएगी। इसके बाद इस SUV को मुंबई में आयोजित एक इवेंट में भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। टेसर के एक्सटीरियर और इंटीरियर में थोड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, ईएसपी, हिल होल्ड असिस्ट, रियर कैमरा, थ्री पॉइंट सीट बेल्ट के साथ ही क्रूज़ कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, कीलेस एंट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 22.86 सेमी स्मार्ट इंफोटेनमेंट, सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कार प्ले और कई अन्य फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Taisor SUV का कितना पावरफुल होगा इंजन ?

टोयोटा की नई एसयूवी Taisor में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन होगा। इसके अलावा इसमें एक लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। इसे पेट्रोल विकल्प के अलावा सीएनजी के साथ भी पेश किया जा सकता है। टोयोटा की ओर से 5MT, 5AMT और 6AT के ट्रांसमिशन विकल्प भी उपलब्ध हैं। वहीं कंपनी की ओर से फिलहाल Taisor SUV पेश की जाएगी। इस एसयूवी को त्योहारी सीजन शुरू होने से पहले आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

Taisor SUV का भारतीय बाजार में कितना होगा मूल्य ?

अभी इस कार के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है। लेकिन लॉन्च के समय Taisor SUV की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 9 लाख रुपये होने की उम्मीद है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 10.40 लाख रुपये एक्स-शोरूम के आसपास हो सकती है। टैसर भारत में टोयोटा मोटर्स और मारुति के बीच साझेदारी का चौथा वाहन होगा। इससे पहले टोयोटा की अर्बन क्रूजर हाइब्रिड और मारुति ग्रैंड विटारा एक ही प्लेटफॉर्म पर बनी एसयूवी थीं। मारुति अर्टिगा एमपीवी को टोयोटा रुमॉन नाम से भी पेश करती है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *