OLA का अपने आप बैलेंस के साथ चलने वाला आया Solo Electric Scooter

OLA का अपने आप बैलेंस के साथ चलने वाला आया Solo Electric Scooter

OLA Solo Electric Scooter : भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ओला एक खास इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आई है, जिसे ओला सोलो कहा जाता है। यह भारत का पहला ऑटोनॉमस इलेक्ट्रिक स्कूटर है। शहरी आवागमन के लिए नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) आधारित विशेषताएं हैं। नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की खास बात यह है कि यह अपने आप बैलेंस हो जाता है और अपने आप चल सकता है। यह वॉयस इंटरफेस के साथ कई भाषाएं बोलने में सक्षम होगा। यह सब ओला की कृत्रिम AI तकनीक के जरिए होता है जो 22 भाषाओं को सपोर्ट करती है। ये सेफ्टी और सुरक्षा के लिहाज से यह काफी एडवांस स्कूटर होगा। सोलो पर हेलमेट को सक्रिय करने के लिए चेहरे की पहचान तकनीक उपलब्ध होगी।

ओला सोलो AI से लैस इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहद स्मार्ट, सुरक्षित

ओला सोलो इलेक्ट्रिक स्कूटर को AI तकनीक से बेहद स्मार्ट, सुरक्षित और आरामदायक बनाया गया है। इसके अंदर LMA09000 चिप मिलेगी जो इसे दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर से अलग बनाती है। ओला ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस तरह से डिजाइन किया है कि इसमें एआई फीचर्स का भरपूर इस्तेमाल किया जा सके। यह स्कूटर हर बार यात्रा के दौरान JU-GUARD से अपना एडाप्टिव एल्गोरिदम सीखता है। यह नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज और परफॉर्मेंस को बेहतर बनाता है। ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ओला सोलो की घोषणा की, जिसमें कहा कि यह भारत का पहला ऑटोनॉमस इलेक्ट्रिक स्कूटर है। सोलो पूरी तरह से स्वायत्त, एआई से लैस एक स्मार्ट ट्रैफिक स्कूटर है।

सोलो इलेक्ट्रिक स्कूटर में ह्यूमन मोड

शहरी वाहनों में सोलो लेना काफी आसान होगा। कंपनी ने सोलो इलेक्ट्रिक स्कूटर में ह्यूमन मोड दिया है जो ट्रैफिक में आपकी मदद करेगा। यह अन्य वाहनों और यहां तक ​​कि सड़क किनारे चाय विक्रेताओं के साथ भी समन्वय करेगा। इसके अलावा संभावित खतरों या आगे की ओर झुकने के लिए सीट अलर्ट को कंपन करने से आपकी सवारी को सुरक्षित रखने में मदद मिलेगी।

‘समन मोड’ के माध्यम से अपने आप आ जाएगी स्कूटर

आप ओला ऐप में ‘समन मोड’ के जरिए सोलो इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपने पास बुला सकते हैं। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मोबिलिटी-ऑन-डिमांड अवधारणा के लिए बहुत अच्छा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक लेजर भी है जो दूरी पर रखी वस्तुओं को माप सकता है। यह स्कूटर अपने आसपास की 3डी मैपिंग भी करता है, जिससे आपको बेहतर राइडिंग अनुभव मिलता है। यह फिलहाल कंपनी Ola S1 Pro, S1 Air और S1 X+ बेचती है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *