Apple के इस फोन में बड़ा बदलाव, मार्केट में जल्द नई फीचर्स के साथ

Apple के इस फोन में बड़ा बदलाव, मार्केट में जल्द नई फीचर्स के साथ

iPhone 16 से जुड़े डिजाइन और फीचर्स के बारे में कई बार लीक सामने आ चुके हैं। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक लीक से डिज़ाइन में बदलाव का भी संकेत मिला है। iPhone 16 की लॉन्चिंग अभी भी दूर है। इस सीरीज में कई और नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। इसके लीक से पता चलता है कि सीरीज़ के डिज़ाइन में बदलाव होगा। जिससे इसमें एक नया ‘कैप्चर बटन’ भी होगा जो एक विशेष कार्य करेगा। कंपनी इसे कैमरा बटन के रूप में पेश कर सकती है जो वीडियो और फोटोग्राफी को कंट्रोल करेगा।

iPhone 16 में नया बटन कैसे करेगा काम ?

इस नए बटन को बाएं और दाएं स्वाइप करने पर कैमरा ज़ूम हो जाएगा, टैप करने पर फोकस हो जाएगा और दबाने पर रिकॉर्डिंग शुरू हो जाएगी। इसके लिए कंपनी फोन की बॉडी में एक अलग कटआउट दे सकती है ताकि इसके फंक्शन को आसानी से इस्तेमाल किया जा सके। इसे फोन के ऊपरी कोने में रखा जाएगा, इसलिए इससे लैंडस्केप रिकॉर्डिंग काफी आसान हो जाएगी।

iPhone 16 के नए एक्शन बटन का क्या है कोडनेम ?

एप्पल का कथित कैप्चर बटन फोन को क्षैतिज रूप से रखने पर फोटो क्लिक करने और वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम होगा। यह टच जेस्चर सपोर्ट के साथ आने वाला है जो प्रेशर फीडबैक भी देगा। इसका मतलब है कि फोन के कैप्चर बटन को हल्का सा दबाने से वह फोटो पर फोकस कर पाएगा। उसके बाद कुछ और दबाएंगे तो फोटो फ्रेम को कैप्चर कर लेगा। नए एक्शन बटन का कोडनेम एटलस है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *