Kareena Kapoor खान को कोर्ट ने भेजी नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

Kareena Kapoor खान को कोर्ट ने भेजी नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

Kareena Kapoor खान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। जिसमें अभिनेत्री की एक किताब के शीर्षक को लेकर तीखी बहस शुरू हो गई है। अभिनेत्री ने जुलाई 2021 में अपनी किताब ‘करीना कपूर खान्स प्रेग्नेंसी बाइबिल: द अल्टीमेट मैनुअल फॉर मॉम्स-टू-बी’ लॉन्च की। अब मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने एक याचिका पर उन्हें नोटिस भेजा है। वकील ने किताब के शीर्षक पर आपत्ति जताते हुए कहा कि करीना ने एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

Kareena Kapoor को कोर्ट ने भेजी नोटिस

करीना कपूर ने अपनी प्रेग्नेंसी बुक के टाइटल में ‘बाइबिल’ शब्द का इस्तेमाल किया था, जिस पर विवाद खड़ा हो गया था। अब वकीलों ने किताब के शीर्षक में इस शब्द के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई है। हाई कोर्ट ने करीना कपूर और अन्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। क्रिस्टोफर एंथोनी ने अपनी याचिका में कहा कि किताब के शीर्षक से ईसाइयों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

क्यों शुरू हुआ विवाद?

जस्टिस गुरपाल सिंह अहलूवालिया की एकल पीठ ने एंटनी की याचिका पर सुनवाई करते हुए करीना कपूर खान को नोटिस जारी किया। इस मामले की अगली सुनवाई 1 जुलाई को होगी। इस किताब को अदिति शाह विन्जयानी ने करीना कपूर खान के साथ मिलकर लिखा है। इसमें करीना कपूर खान, अदिति शाह भीमजियानी के अलावा अमेज़न इंडिया, जगरनॉट बुक्स भी इस याचिका में पक्षकार हैं।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *