5th-8th Result 2024 : इस हफ्ते जारी होगा 5वीं और 8वीं कक्षा रिजल्ट

5th-8th Result 2024 : इस हफ्ते जारी होगा 5वीं और 8वीं कक्षा रिजल्ट

5th-8th Result 2024 : राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा 5वीं और 8वीं कक्षा बोर्ड पैटर्न पर संचालित की गई। जिसके परीक्षा का मूल्यांकन भी समाप्त हो गया है। अब चिह्नित कॉपियों का दोबारा मूल्यांकन कराया जा रहा है। यह काम भी लगभग पूरा ही हो चुका है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक पांचवीं और आठवीं परीक्षा के नतीजे इसी सप्ताह जारी होने की संभावना है।

5th-8th Result 2024 : जल्द जारी होगा रिजल्ट

इस बार मार्च में आयोजित परीक्षा में लगभग 100,000 उम्मीदवारों ने भाग लिया था। जिला परियेाजना समन्वयक शांता स्वामी भार्गव ने बताया की इस बार 300 से अधिक परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें 1200 से अधिक शिक्षक प्रभारी थे। वहीं परीक्षा ख़त्म होते ही मूल्यांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गया था। उसके बाद कुछ दिन पहले राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा निर्देश जारी किया गया, जिसमें जिले की करीब 40 हजार कॉपियों के नंबर दोबारा जोड़े जा रहे हैं।

30 अप्रैल तक ही चलेगा ब्रिज कोर्स

अब 5वीं और 8वीं क्लास के नतीजे भी इसी हफ्ते जारी कर दिए जाएंगे। हम समय पर मार्कशीट प्रकाशित करने का प्रयास करेंगे। आपको बता दें कि 8वीं कक्षा की मार्कशीट पिछले दो सालों से जारी नहीं की गई है, जो इस साल ही जारी हुई है। आठवीं कक्षा की परीक्षा देने वाले सभी छात्रों को पहले ही नौवीं कक्षा में ब्रिज कोर्स के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया था। लेकिन अधिकांश छात्र स्कूल नहीं जा रहे हैं, जिससे वे ब्रिज कोर्स में पिछड़ जायेंगे और यह कोर्स 30 अप्रैल तक ही चलेगा।

Also Read : Google मार्केट में जल्द ला रहा अपना दमदार पिक्सेल 9 फोल्ड  प्रो

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *