SINGRAULI NEWS : RTO ने किया ११ वाहनों को जप्त,पचास हजार का वसूला जुर्माना

SINGRAULI NEWS : RTO ने किया ११ वाहनों को जप्त,पचास हजार का वसूला जुर्माना

SINGRAULI NEWS : जिले की सड़कों में बगैर परमिट व फिटनेस के चलने वाले वाहनों के खिलाफ जिला परिवहन विभाग द्वारा कार्रवाई की गई। शुक्रवार को जिला परिवहन अधिकारी विक्रम सिंह राठौर के नेतृत्व में अलग अलग जगहों पर वाहनों की जांच की गई। जांच के दौरान पिकअप, मैजिक, तूफान जैसे 11 वाहनों को जब्त किए जाने की कार्रवाई की गई।

जिन वाहनों को जब्त किया गया, उनके पास सड़क पर चलने के लिए जरुरी दस्तावेज पूरे नहीं थे। जरुरी दस्तावेज न होने के बाद भी वाहन स्वामी लोगों की जान को जोखिम में डालकर सड़कों पर वाहनों को दौड़ा रहे थे। चेकिंग के दौरान दर्जनों वाहनों के खिलाफ चलानी कार्रवाई भी की गई और 50 हजार रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला गया।

जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान कई ऐसे वाहन मिले, जिनमें स्कूली बच्चे सवार थे। जबकि वाहन को स्कूली बच्चों को लाने, ले जाने के लिए परमिट नहीं था। जिन वाहनों में बच्चे बिठाए गए थे, उनमें बच्चों की सुरक्षा से संबंधित कोई व्यवस्था नहीं थी।

जांच के दौरान कई ऑटो ऐसी मिलीं, जिनका परमिट शहर में चलने के लिए नहीं था, उसके बाद भी ऑटो शहर में चलती मिली। लिहाजा अनाधिकृत रुप से शहर की सड़कों पर चलने वाले ऑटों के भी चालान काटे गए। आरटीओ विक्रम सिंह राठौर का कहना है कि परमिट, फिटनेस व अन्य दस्तावेजों की स जांच नियमित रुप से की जाएगी। क जिन वाहन स्वामियों ने वाहनों के रि परमिट और फिटनेस नहीं बनवाए है हैं, वह समय रहते बनवा लें के अन्यथा वाहनों के खिलाफ कार्रवाई क की जाएगी।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *