शिक्षा विभाग में संचालित योजनाओं की कलेक्टर ने की समीक्षा ग्रीष्मकालीन अवकाश से पूर्व अकादमिक गतिविधियां पूर्ण करने के दिये निर्देश

शिक्षा विभाग में संचालित योजनाओं की कलेक्टर ने की समीक्षा ग्रीष्मकालीन अवकाश से पूर्व अकादमिक गतिविधियां पूर्ण करने के दिये निर्देश

सिंगरौली~:   ग्रीष्मकालीन अवकाश होने से पहले मतदाता चन्द्रशेखर शुक्ला ने शैक्षिक अवकाश की समीक्षा की। उन्होंने समीक्षा में शामिल किए गए सिद्धांतों की समीक्षा करते हुए बैठक में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को इसे समय पर पूरा करने का निर्देश दिया। कहा कि स्कूल चलो अभियान का संचालन ठीक से नहीं हो रहा है। काफी बच्चे स्कूल में पढ़ाई नहीं कर रहे हैं। इसलिए ऐसे बच्चों को शुरुआत कर उनके स्कूल में दाखिला लेना पड़ा।

मतदाता सूची में शामिल लोगों की समीक्षा कलेक्टर ने शहरी क्षेत्र में ब्रिगेड अतिशेष ग्रामीण क्षेत्र में डिप्टी का निर्देश डीआईओ को दिया। कहा कि स्किच में स्व सहायता एलएलसी के मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता पर ध्यान दिया जाए।
उन्होंने गणेश के सिया कार्य समूहों द्वारा नामांकित होने को कहा कि स्व सहायता समूह द्वारा ही गणेश के सियाली राष्ट्रमंडल। इसलिए डीएओ व डीपीसी गणेश सानिया अधिकारियों का निरीक्षण करें। इसके बाद वहां की कमियों को दूर डिजाइन किए गए समय पर गणेश का वितरण सुनिश्चित किया गया।
ज़रुर जाये। उन्हें शिक्षा के बारे में सलाह देने के लिए उनसे संपर्क करें। रजिस्ट्रार ने गणेश, लिपि व पाठ्य पुस्तक वितरण की समीक्षा करते हुए डीईओ व डीपीसी को निर्देश दिया कि समय पर वितरण कार्य पूरा हो जाए, अन्यथा संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *