सड़क दुर्घटनाओं को रोकने हेतु वाहनों में लगवाये गये रेडियम रिफ्लेक्टर

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने हेतु वाहनों में लगवाये गये रेडियम रिफ्लेक्टर

सिंगरौली~:   यातायात पुलिस टीम द्वारा सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं आम जनता को जागरूक करने हेतु समस्त थाना क्षेत्र में चिन्हित दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र, शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के रोड, डिवाइडर, बिजली के पोल, स्टॉपर एवं भारी वाहन, लोडिंग वाहन पर रेडियम टेप लगाए गए।
सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं यातायात नियमों के प्रति आम जनता को जागरूक करने के उद्देश्य से चलाए जा रहे अभियान के तहत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं रात्रि के समय शहर के अंदर वाहन चालकों को सुविधाओं के साथ- साथ सतर्क करने हेतु रेडियम टेप लगाए गए हैं। रेडियम टेप लगाने का मुख्य उद्देश्य है कि रात्रि के समय वाहन चालकों को रोड के आसपास स्थित पोल डिवाइडर का पता लग सके और असमय होने वाली दुर्घटनाओं को रोका जा सके।
पुलिस अधीक्षक सिंगरौली के निर्देशन पर जिले के समस्त थाना प्रभारी द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्र की सीमा शुरू होने एवं सीमा समाप्त होने के बोर्ड लगाए गए हैं। जिसमें थाना प्रभारी के नाम, मोबाइल नंबर नाम एवं मुख्यालय से थाने की दूरी की जानकारी अंकित की गई है। थाना प्रभारी यातायात श्री रामायण मिश्रा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता गुप्ता के निदेर्शों का पालन करते हुए अभियान को चलाया गया है। उन्होंने बताया कि रात में अक्सर सड़कों पर आगे चलने वाले वाहन नजर नही आते, ऐसे में दुर्घटना होने की संभावना रहती है, जिससे कई बार कई लोगों की जान तक चली जाती है, क्योंकि रेड रिफ्लेक्टर टेप लगने से रात के समय नजर आते हैं, जिससे सड़क दुर्घटना की संभावना कम रहती है।
थाना प्रभारी द्वारा बताया गया कि अपने निजी वाहनों पर रेडियम टेप लगाएं, क्योंकि जब पीछे वाले वाहन की लाइट पड़ती है तो यह चमकने लगती है। इससे पीछे वाले वाहन चालक को पता चल जाता है कि उसके आगे कोई अन्य वाहन चल रहा है। सतर्कता बरतते हुए वाहन चलाने की आवश्यकता है। भविष्य में भी इस तरह के अभियान चलाकर वाहन चालकों को जागरूक किया जाएगा। कार्यबाही के दौरान यातायात पुलिस के कर्मचारी मौजूद रहे।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *