बलात्कार के आरोपी को गोरबी पुलिस ने किया गिरफ्तार

बलात्कार के आरोपी को गोरबी पुलिस ने किया गिरफ्तार

युवती से दुष्कर्म के बाद एक माह पूर्व फरार हो गया था आरोपी

सिंगरौली~:  महिला संबंधी अपराधों के फरार आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु सिंगरौली पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता गुप्ता के द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए थे। इसी के परिपालन में थाना मोरवा की गोरबी पुलिस ने बलात्कार के मामले में महीने भर से फरार चल रहे आरोपी को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।
जानकारी अनुसार बीते माह 13 अप्रैल को बरगवां थाना क्षेत्र के एक युवक ने शादी का झांसा देकर एनसीएल गोरबी ब्लॉक बी के आवासीय परिसर में गनियारी निवासी एक युवती से दुष्कर्म किया था। वही दुष्कर्म के बाद आरोपी अपने वादे से मुकर कर फरार हो गया। प्यार में धोखा खाई युवती ने इस घटना के बाद पुलिस का सहारा लिया।
घटना की जानकारी मिलने के बाद पीड़िता के बयान के आधार पर एसडीओपी कृष्ण कुमार पांडे के मार्गदर्शन व मोरवा निरीक्षक अशोक सिंह परिहार के सतत निगरानी में गोरबी चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक भिपेंद्र पाठक ने आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 376/24 धारा 376, 376 (2)(ठ्ठ), 506 भादवि के तहत मामला पंजीबद्ध कर उसकी तलाश शुरू की। पुलिस द्वारा उसे पकड़ने का हर संभव प्रयास किया जा रहा था, परंतु आरोपी अपना ठिकाना बार-बार बदल रहा था। पुलिस ने आरोपी की चल अचल संपत्ति को जप्त करने की कार्यवाही भी प्रारंभ कर दी थी। इसी बीच गोरबी प्रभारी को मामले के आरोपी के नौढीया अंचल तरफ अपने साथियों के साथ आने की सूचना मिली। तो गोरबी पुलिस ने सादी वर्दी में घेराबंदी कर आरोपी जियालाल साकेत उर्फ मोनू पिता भुआल साकेत को गिरफ्तार कर लिया। जिसे आज न्यायालय में पेश किया गया है। उक्त कार्रवाई में उपनिरीक्षक भिपेंद्र पाठक, सहायक उपनिरीक्षक राजकुमार त्रिपाठी, प्रधान आरक्षक नरेंद्र यादव, राजबहोर प्रजापति आरक्षक विश्वजीत की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *