Google ने गोपनीयता पर किया काम, दो फर्जी निवेश ऐप्स प्ले स्टोर से डिलीट

Google ने गोपनीयता पर किया काम, दो फर्जी निवेश ऐप्स प्ले स्टोर से डिलीट

Google ने दो फर्जी निवेश ऐप्स को प्ले स्टोर से हटा दिया है। पुलिस ने गूगल के नोडल अधिकारी को नोटिस भेजकर क्राइम रोकने के लिए कार्रवाई की मांग की। Google से नोटिस मिलने के बाद इन ऐप्स को प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक गुरुग्राम साइबर क्राइम पुलिस के SHO नवीन ने ‘FHT’ और ‘SS-Equitrade’ नाम के दो ऐप्स के खिलाफ कार्रवाई की है। ये ऐप्स Google Play Store पर उपलब्ध थे। SHO ने बताया कि ये फर्जी ऐप्स लोगों को ज्यादा मुनाफा दिलाने का वादा कर उन्हें ठगते थे।

Play Store से 2 मिलियन से अधिक ऐप्स डिलीट

गूगल ने कहा था कि वह 2023 में प्ले स्टोर पर 22.8 लाख ऐप्स पब्लिश करना बंद कर देगा। कंपनी ने 2022 में 14.3 लाख ऐप्स को प्ले स्टोर पर आने से रोक दिया है। इसके अलावा गूगल ने प्ले स्टोर से संदिग्ध ऐप्स बनाकर 3 लाख 33 हजार अकाउंट्स को ब्लॉक कर दिया है।

Google ने गोपनीयता के लिए किया काम

सबमिट किए गए लगभग 2 लाख ऐप्स को वापस ले लिया गया है या संशोधित किया गया है ताकि वे स्थान को ट्रैक करने या संदेशों को पढ़ने जैसी संवेदनशील अनुमतियों का सही ढंग से उपयोग कर सकें। इसके अतिरिक्त, बड़े पैमाने पर यूजर की गोपनीयता की रक्षा के लिए, हमने ऐप डेवलपर्स के साथ मिलकर काम किया ताकि उन्हें बहुत अधिक व्यक्तिगत जानकारी देखने या साझा करने से रोका जा सके।

Also Read : Online खरीदारी करने से पहले जान ले वनप्लस के स्मार्टफोन का ऑफर

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *