सीधी का रेत ठेकेदार पोकलेन मशीन लगाकर सिंगरौली की गोपद नदी से निकाल रहा था रेत, मशीनरी हुयी जब्त

सीधी का रेत ठेकेदार पोकलेन मशीन लगाकर सिंगरौली की गोपद नदी से निकाल रहा था रेत, मशीनरी हुयी जब्त

सिंगरौली~:   सरई इलाके के हर्दी गांव में गोपद नदी में एक पोकलेजन मशीन लगाकर रेत की निकासी की जा रही थी। जिसमें सीधी जिले का रेत ठेकेदार सिंगरौली जिले में अवैध रुप से रेत की निकासी करते हुए पकड़ा गया है। अवैध रेत उत्खनन करने वालों के खिलाफ कलेक्टर चंद्रशेखर शुक्ला द्वारा गठित की गई संयुक्त टीम द्वारा यह कार्रवाई की गई है।तहसीलदार टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो पाया कि गोपद नदी में रेत निकालने में लगी पोकलेन मशीन सीधी जिले के हिस्से से रेत की निकासी न करके सिंगरौली जिले के हिस्से वाले क्षेत्र से निकाल रही है। लिहाजा रेत निकालने में लगी पोकलेन मशीन को जब्त कर लिया गया है।
नदी से अवैध तरीके से रेत निकालने के लिए रेत संविदाकार द्वारा गोपद नदी की धार को मोडक़र सड़क बना दी गई है। अवैध रुप से बनाई गई सड़क को भी नष्ट कराया गया है। नदी में बनाई गई सड़क से ही रेत लोड वाहनों को नदी से बाहर निकाला जाता था। बताया जा रहा है कि सीधी के रेत संविदाकार द्वारा लंबे समय से सिंगरौली जिले के हिस्से वाले क्षेत्र से अवैध रुप से रेत की निकासी की जा रही थी। संयुक्त टीम अगर गहराई से जांच करे तो पता चलेगा कि सीधी जिले का रेत ठेकेदार शासन-प्रशासन को अब तक कितने करोड़ रुपए का चूना लगा चुका है।
सिंगरौली जिले के हिस्से में जिस जगह पर सीधी जिले का रेत ठेकेदार मेसर्स सैनिक इंडस्ट्रीज लिमिटेड अवैध रुप से रेत निकाल रहा था, वहां पर बड़ी मात्रा में रेत डंप कर रखी गई थी। अधिकारियों ने बताया कि डंप कर रखी गई रेत को संविदाकार वाहनों में लोड कर सीधी लेकर जाने की तैयारी में था। कलेक्टर चंद्रशेखर शुक्ला, एसपी निवेदिता गुप्ता के निर्देश पर की गई कार्रवाई में तहसीलदार चंद्रशेखर मिश्रा, निवास चौकी प्रभारी शैलेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी शामिल थे।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *