समीक्षा बैठक में ननि आयुक्त ने दिये निर्देश-मवेशियों के लिए रखे जाए पानी के नाद

समीक्षा बैठक में ननि आयुक्त ने दिये निर्देश-मवेशियों के लिए रखे जाए पानी के नाद

सिंगरौली~:   नगर पालिक निगम सिंगरौली के आयुक्त डी.के शर्मा के द्वारा सप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित कर नगरीय क्षेत्र में चल रहे कार्यो की समीक्षा की गई। निगमायुक्त श्री शर्मा के द्वारा नगरीय क्षेत्र में पेयजल उपलंब्धता की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि नगरीय क्षेत्र के सभी वार्डो में समुचित पेयजल उपलंब्ध कराया जाये। साथ ही निगम आयुक्त के द्वारा एक दल गठित किया गया जो नगर के सभी वार्डो में सर्वे के माध्यम से अनुपयोगी नल कनेक्शनो को चिन्हित करेगा। फिर उस रिपोर्ट के आधार पर अनुपयोगी नल कनेक्शन को बंद कराने की कार्यवाही की जाएगी।

निगम आयुक्त ने कहा इस भीषण गर्मी में हर जीव को पानी की आवश्यकता होती है। मनुष्य तो अपनी वेदना बता सकते हैं, लेकिन पशु पक्षी अपनी वेदना नहीं बता सकते हैं। इन मूक मवेशियों के लिए निगम द्वारा निगम कॉलोनी के बाहर,निगम मुख्यालय के बाहर,माज़न मोड पेट्रोल पंप के पास,सर्किट हाउस, सन्डे मार्केट ,इंद्रा चौक,कृषि उपज मंडी ,रिलायंस चौराहा,विंध्यनगर पेट्रोल पंप आदि जगह को चिन्हित कर पानी के नाध रखाये गए। जिनकी समीक्षा करते हुए निगम आयुक्त ने कहा कि प्रतिदिन इन में स्वच्छ जल को भरने की समुचित व्यवस्था की जाए लापरवाही करने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।नगर निगम आयुक्त ने निर्देश दिये कि आकास्मिक दुर्घटनाओ को दृष्टिगत रखते हुये हर समय कम से कम दो फयर ब्रिगेड तैयार रखे। जिनकी व्हीकल लाइट, हूटर,बत्ती और मशीनरी सही तरीके से कम करें। इसके साथ कंट्रोल रूम के सभी कर्मचारी पूरी तरह सजग रहे और जरूरत पड़ने पर करवाई के लिए पूरे जमखम के साथ तैयार रहे।
नगर निगम आयुक्त श्री शर्मा के द्वारा आपदा प्रबंधन को दृष्टिगत रखते हुये सभी जोनो के सहायक यंत्रियो को निर्देश दिये कि अपने क्षेत्र के नाले-नालियो की साफ सफाई कराया जाना सुनिश्चित करे ताकि वर्षा के दौरान सुगमता से वर्षा जल की निकाशी हो सके। निगम आयुक्त ने निर्देश दिए कि इस सप्ताह से फायर एनओसी और बिल्डिंग परमिशन को लेके एक मुहिम चलाई जाएगी।प्रतिदिन नगरीय क्षेत्र के ऐसे प्रतिष्ठान/दुकान जो बिना फायर एनओसी के संचालित है उन्हे पहले एनाउसमेंट के माध्यम से सूचना दी जाएगी, फिर नोटिस दिया जाएगा। इसके बाद अनियमित और नियमों को न मानने वालों के विरूद्ध शख्ती के साथ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। बैठक के दौरान नगर निगम कार्यपालन यंत्री व्हीपी उपाध्याय, उपायुक्त वित्त सत्यम मिश्रा सहित सहायक यंत्री उपयंत्री आदि सभी उपस्थित रहे।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *