मतगणना के संबंध में कलेक्टर ने की पत्रकारों से चर्चा

मतगणना के संबंध में कलेक्टर ने की पत्रकारों से चर्चा

सिंगरौली~:  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चन्द्रशेखर शुक्ला के अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता गुप्ता के उपस्थिति में कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित प्रेस वर्ता में लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत 4 जून को होने वाली मतगणना के तैयारियो के संबंध में पत्रकारों से चर्चा की गई। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना स्थल की संपूर्ण व्यवस्थाओं, मीडिया कक्ष की व्यवस्थाओं, मतगणना प्रेक्षकों की जानकारी, मतगणना प्रारंभ होने का समय, विधान सभावार परिणामों की घोषणा, पार्किंग प्लान, एंट्री एक्जिट प्लान, सुरक्षा व्यवस्था, विधानसभावार मतगणना के राउंड, विधानसभावार गणना कक्षों, विधानसभावार परिचय पत्र, जैकेट की कलर कोडिंग आदि की महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की और मतगणना प्रक्रिया के संबंध में पत्रकारो द्वारा पूछे गये विभिन्न जानकारियो को साझा किया। उन्होंने आश्वत किया कि मतगणना का कार्य पूरी निष्पक्षता से आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार सम्पन्न कराया जायेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी देते हुये बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 11 सीधी में आने वाले सिंगरौली जिले के तीनो विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना का कार्य 04 जून 2024 दिन मंगलवार को मतगणना स्थल शासकीय पालीटेक्निक कालेज पचौर बैढ़न में में प्रात: 8 बजे से किया जायेगा। तीनो विधानसभा के लिए अलग-अलग मतगणना कक्ष बनाए गए हैं । जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सिंगरौली जिले के पोस्टल बैलेट व ईटीपीबीएस की मतगणना सीधी में की जायेगी। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र चितरंगी की मतगणना 21 राउन्ड विधानसभा क्षेत्र सिंगरौली की मतगणना 19 तथा विधानसभा क्षेत्र देवसर की मतगणना 20 राउन्ड पूर्ण की जायेगी। तथा हर कमरो में तथा गलियारो में सीसीटीव्ही कैमरो के माध्यम से निरंतर निगरानी रखी जायेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने अभ्यर्थी, निर्वाचन अभिकर्ता और एजेंट्स के मतगणना कक्ष में प्रवेश और बैठक व्यवस्था से भी अवगत कराया। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी मीडिया कर्मियो के लिए अलग से कंक्ष बनाया गया है जहा पे मतगणना से संबंधित जानकारिया प्रत्येक राउन्ड की प्राप्त होती रहेगी।
पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता गुप्ता के द्वारा मतगणना स्थल पर की गई सुरंक्षा व्यवथा के संबंध में अवगत कराते हुये कहा कि मतगणना स्थल पर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना स्थल पर त्रि स्तरीय सुरंक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किये गये है। पत्रकार वर्ता के दौरान अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अरविंद झा, संयुक्त कलेक्टर संजीव पाण्डेय, एसडीएम सिंगरौली सृजन बर्मा, डिप्टी कलेक्टर माइकेल तिर्की सहित प्रिंट एवं इलेक्ट्रनिक मीडिया के पत्रकार उपस्थित रहे।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *