हम सबको एकजुट होकर जल संरक्षण के लिए काम करना होगा: महापौर

हम सबको एकजुट होकर जल संरक्षण के लिए काम करना होगा: महापौर

निगम सभागार में जल सम्मेलन का हुआ आयोजन

सिंगरौली~:   जल गंगा संवर्धन अभियान के अंतर्गत नगर निगम सभागार में जल सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जल से संबंधित जितनी भी चुनौतिया और परेशानिया है उनके बारे मे जानना है। साथ ही उन सभी समस्याओं से समाधान से संबधित सुझाव पर चर्चा करके उनसे निजात पाना है।
कार्यक्रम की रूप रेखा को नगर निगम आयुक्त डी.के शर्मा ने बताते हुये कहा कि किस तरीके से निगम के द्वारा 5 जून से 16 जून तक के कार्यक्रम को किया जायेगा और इसमें सब की सहभागीता जरूरी है। इसके उपरांत प्रोजेक्टर पर पीपीटी के माध्यम से सभागार में उपस्थित सभी लोगो ने नगरीय क्षेत्र के तालाबो, बावड़िया, कुओं आदि जितने जल स्त्रोत है उनसे जुड़ी चुनौतियों को देखा साथ ही किस तरह से इन चुनौतियों से निजात पाया जा सकता है उसके बारे में समझा।इसके बाद जल सम्मेलन को संबोधित करते हुये नगर निगम की महापौर श्रीमती रानी अग्रवाल ने कहा कि जल है तो जीवन है ये तो हमने सुना है लेकिन आज के समय में जल है तो कल है यही सबसे बड़ा सत्य है।  बिना जल के हम जीवन की कल्पना नहीं कर सकते हैं। इसके साथ ही महापौर श्रीमती अग्रवाल ने कहा कि हम सबको एकजुट होकर जल संरक्षण के लिए काम करना चाहिए तभी आने वाले समय में हमे स्वच्छ जल मिल सकेगा।सम्मेलन को संबोधित करते हुये निगम अध्यक्ष देवेश पाण्डेय ने कहा कि एक लम्बे अरसे के बाद हम सभी ने देखा कि तापमान कुछ जगहो में 50 डिग्री तक पहुच गया इसको देखते हुये हम सब को यह सबक लेना पड़ेगा कि अगर इसी तरह से चलता रहा तो आने वाले समय में हमें कितनी परेशानियो का सामना करना पड़ेगा इसके बारे मे हम सोच भी नही सकते। इसलिए हम सब को एक-एक वृक्ष लगाने का संकल्प जरूर लेना चाहिए।
सम्मेलन के अंत में निगम के कार्यपालन यंत्री व्हीपी उपाध्या के द्वारा आभार व्यक्त करते हुये कार्यक्रम का समापन किया गया। जल सम्मेलन में पार्षद संतोष शाह,कमलेश बर्मा, गेदालाल शाह, अनिल बैस, राजाराम केशरी(व्यापार मण्डल के अध्यक्ष), पार्षद प्रतिनिधि अर्जुन दास गुप्ता, अमित यादव, समाजसेवी बृजेश शुक्ला,सुमित गुप्ता, दिव्या शुक्ल सहित नगर निगम के उपायुक्त आरपी बैस कार्यालय अधीक्षक वीडी सिंह, सहायक यंत्री एस.एन द्विवेदी, अभयराज सिंह सहित नगर निगम के सभी कर्मचारी और आमजन उपस्थित रहे।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *