विन्ध्यनगर स्थित एसी गोदाम में लगी भीषण आग

विन्ध्यनगर स्थित एसी गोदाम में लगी भीषण आग

कई घंटों मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू, लाखों के नुकसान का अनुमान

सिंगरौली~:   विंध्यनगर रोड स्थित यूसी प्लाजा के बगल में बंसल टायर के पीछे एसी गोदाम में शनिवार की शाम अचानक आग लग गई। जहां आग पर काबू पाने के लिए ननि, एनसीएल, एनटीपीसी विंध्यनगर की 7 दमकल गाडिय़ां देर रात 9 बजे तक लगी रहीं। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर किसी तरह काबू पाया जा सका। घटना स्थल पर एसडीएम सृजन वर्मा, ननि आयुक्त के अलावा विंध्यनगर की टीआई व पुलिस स्टाफ आग बुझाने में लगे हुये थे।
घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि विंध्यनगर मार्ग के नवजीवन विहार स्थित अरविंद रेफ्रिजरेशन हिन्दवेयर मार्ट के गोदाम में भण्डारित फ्रिज एवं एसी गोदाम में अचानक आग भड़क उठी। दुकान के अंतिम फ्लोर के कमरे में सतीश नामक व्यक्ति सो रहा था। तभी अचानक उसकी नींद खुली और पीछे धुऑ देखकर शोर शराबा करने लगा। तब तक में आग पूरी तरह से भड़क उठी थी। घटना की जानकारी मिलते ही विंध्यनगर पुलिस एवं एनटीपीसी विंध्याचल के सीआईएसएफ के जवान घटना स्थल पर पहुंच ऊपरी मंजिल में फंसे सतीश बाबरी को नीचे उतारा। वही गोदाम के पीछे चारो तरफ धुऑ ही धुऑ नजर आ रहा था। आलम यह था कि आग लगने की खबर मिलते ही आसपास हड़कं प मच गया। मौके पर दमकल की 7 गाडिय़ा पहुंच गई।
आग पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार एसी एवं फ्रिज के ब्लास्ट होने से उनकी गैस के चलते धुऑ इतना तेज उठ रहा था कि आग बुझाने में बाधाएं आ रही है। आग आगे न बढ़े इसके लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे थे। हालांकि आगजनी की इस घटना से किसी प्रकार की जन हानि होने की खबर नही है। आग लगने की इस घटना में लाखों रूपये के नुकसान का अंदेशा जताया जा रहा है। उक्त घटना स्थल पर ननि अध्यक्ष देवेश पाण्डेय, एसडीएम सृजन वर्मा, ननि आयुक्त डीके शर्मा, तहसीलदार रमेश कोल, ननि कार्यपालन यंत्री व्हीपी उपाध्याय, थाना प्रभारी शिवपूजन मिश्रा, एएसआई सुनिल दुबे सहित एनटीपीसी विंध्याचल के सीआईएसफ जवान सहित विंध्यनगर थाने का स्टाफ मौजूद था।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *